scriptराज्य बनने के 21 साल में पहली बार महिला टीआई को मिली यहां के कोतवाली की कमान | Woman TI: woman TI got the command of Kotwali after 21 year of CG | Patrika News

राज्य बनने के 21 साल में पहली बार महिला टीआई को मिली यहां के कोतवाली की कमान

locationअंबिकापुरPublished: Jun 04, 2021 08:36:32 pm

Woman TI: महिला टीआई तरसीला टोप्पो ने कोतवाली (Ambikapur Kotwali) में ग्रहण किया पद्भार, वर्ष 1998 में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पुलिस विभाग (Police Department) में हुई थीं भर्ती

Ambikapur Kotwali TI

Kotwali TI Tarsila Toppo

अंबिकापुर. अंबिकापुर के कोतवाली (Ambikapur Kotwali) थाने में 21 वर्षों में पहली बार इसकी बागडोर एक महिला टीआई के हाथ में सौंपी गई है। इससे पूर्व कोतवाली में कभी भी महिला को प्रभारी नहीं बनाया गया है।
दो दिन पूर्व ही सरगुजा एसपी टीआर कोशिमा (Surguja SP) ने आदेश जारी कर निरीक्षक, एसआई, एएसआई सहित 15 पुलिसकर्मियों का तबादला किया था। इसमें अम्बिकापुर की महिला थाना प्रभारी तरसीला टोप्पो को कोतवाली प्रभारी बनाया गया है।

बुलेट से रात में थाने पहुंचे SP को नहीं पहचान पाए पुलिसकर्मी, फिर हुआ यह


शुक्रवार को महिला टीआई ने कोतवाली में पदभार ग्रहण किया है। 1998 में पुलिस विभाग में भर्ती हुई तरसीला टोप्पो की पहली पोस्टिंग अविभाजित मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुई।

इसके बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, सूरजपुर जिले में अपनी सेवा दी। कोतवाली से पूर्व महिला टीआई तरसीला टोप्पो अम्बिकापुर के आजाक थाना व महिला थाना की टीआई रह चुकीं हैं।
कोतवाली का प्रभार ग्रहण करने के बाद कोतवाली प्रभारी तरसीला टोप्पो ने बताया कि शहर में पुलिस और जनता के बीच बेहतर तालमेल बना रहे और शहर की जनता को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इस बात का ध्यान रखा जाएगा।

LOCK-UP में रातभर हुई नाबालिग की पिटाई, COURT के आदेश को उड़ा दिया हवा में


अपराध रोकने टीम बनाकर करेंगे कार्य
नवपदस्थ कोतवाली टीआई (Kotwali TI) ने बताया कि शहर में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने टीम बनाकर कार्य किया जाएगा। पुलिस और जनता के बीच बेहतर तालमेल बैठाने की उनकी पूरी कोशिश होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो