scriptWomen delivers 5 children together, woman gave birth 5 child in 2016 | महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चों को जन्म, 2016 में महिला ने दिया था 5 बेटियों को जन्म | Patrika News

महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चों को जन्म, 2016 में महिला ने दिया था 5 बेटियों को जन्म

Women delivers 3 children: जिस अस्पताल से रेफर (Refered from local hospital) होकर महिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर पहुंची थी, वहां के डॉक्टरों ने कहा था कि ऑपरेशन से ही होगी डिलीवरी, मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में हुई नॉर्मल डिलीवरी

अंबिकापुर

Published: May 21, 2022 11:03:14 am

अंबिकापुर. Women delivers 5 children: मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में शुक्रवार को एक महिला ने एक साथ 3 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया है। अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा महिला की डिलीवरी नॉर्मल कराई गई है। हालांकि बच्चों का वजन 2 किलो से कुछ कम है, लेकिन तीनों स्वस्थ हैं। तीनों बच्चों को विशेष निगरानी में एसएनसीयू (SNCU) में रखा गया है। इसके पूर्व वर्ष 2016 में लखनपुर क्षेत्र के एक महिला ने एक साथ 5 बेटियों को जन्म दिया था। इनमें से 2 की रायपुर के अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक साथ 2 से अधिक बच्चे होने का यह दूसरा मामला है।
Women delivers 3 children
Nurses with 3 newborn child

सरगुजा जिले के लुंड्रा क्षेत्र निवासी 2 वर्षीय महिला कमलापति पति दिलबर गर्भवती थी। प्रसव पीड़ा होने के बाद उसे परिजनों द्वारा लुंड्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां के डॉक्टरों ने एक साथ 3 बच्चों की हालत को देखते हुए उसे शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए रेफर कर दिया था।
उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां महिला ने नॉर्मल डिलीवरी से 2 बेटों व एक बेटी को जन्म दिया है। बच्चों की किलकारी सुन मां के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई।
3 childern birth together
IMAGE CREDIT: Women delivers 3 children
वजन डेढ़ किलो से 1800 ग्राम तक
एक साथ जन्मे 3 बच्चों में पहले का वजन 1.500 किलोग्राम, दूसरे का 1.600 किग्रा तथा तीसरे का वजन 1.800 ग्राम है। नवजात बच्चों का वजन कम होने के कारण उन्हें डॉक्टरों की विशेष निगरानी में एसएनसीयू में रखा गया है। वहीं मां की स्थिति सामान्य है। डिलीवरी लेबर वार्ड के डॉक्टर व स्टाफ नर्स द्वारा कराई गई है।
यह भी पढ़ें
महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, गूंज उठी किलकारी, मां के चेहरे पर खिली मुस्कान


एक साथ हुआ था 5 बेटियों का जन्म
अप्रैल 2016 में सरगुजा जिले के लखनपुर ब्लॉक स्थित ग्राम बिनकरा निवासी एक महिला ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक साथ 5 बेटियों को जन्म दिया था। हालांकि इनमें से 3 की हालत नाजुक होने पर रायपुर में भर्ती कराया गया था। इनमें से 2 की मौत हो गई थी।
इस मामले के सामने आने के कुछ महीने बाद ही कोरिया जिले में भी एक महिला ने 3 बच्चों को जन्म दिया था। वहीं सूरजपुर जिले के ओडग़ी क्षेत्र निवासी एक महिला ने वर्ष 2018 में एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया था। इसमें 2 पुत्र व एक पुत्री थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Uddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम और MLC पद से दिया इस्तीफा, कहा- मेरी शिवसेना मुझसे कोई नहीं छीन सकताMaharashtra Politics: 24 घंटे के अंदर सीएम उद्धव ठाकरे ने की दूसरी कैबिनेट बैठक, औरंगाबाद और उस्मानाबाद का बदला नाम, जानें 3 बड़े फैसलेउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपीGST Council Meeting: बैठक के दूसरे दिन राज्यों को झटका, गेमिंग-कसीनों पर नहीं हो सका फैसलाबिहारः मोबाइल फ्लैश की रोशनी में BA की परीक्षा देते दिखे छात्र, गूगल का भी छात्रों ने खूब लिया मदद, उठ रहे सवालMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, कल होने वाला था शक्ति परीक्षणUdaipur Murder: अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की आपसी लड़ाई से राजस्थान में ध्वस्त हुई कानून-व्यवस्था, NIA को जांच मिलने से होगी तेज कार्रवाईMaharashtra Gram Panchayat Election 2022: महाराष्ट्र में इस तारिख को होगा ग्राम पंचायत चुनाव, अगले ही दिन आएंगे नतीजे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.