script98 करोड़ के रिंग रोड की क्वालिटी परखने पहुंचीं महिला आईएएस, नेता प्रतिपक्ष भी हुए थे नाराज | Women IAS reached to see quality of 98 crore ring road | Patrika News

98 करोड़ के रिंग रोड की क्वालिटी परखने पहुंचीं महिला आईएएस, नेता प्रतिपक्ष भी हुए थे नाराज

locationअंबिकापुरPublished: Mar 22, 2018 04:42:17 pm

नेता प्रतिपक्ष से चर्चा के बाद शहर पहुंचे थे सड़क विकास निगम के जीएम, मानक से हटकर मशीन से रोड बनाने का मामला

Women IAS on ring road

Collector on ring road

अंबिकापुर. शहर में बन रहे रिंग रोड की गुणवत्ता को जांचने बुधवार को सड़क विकास निगम के जीएम सहित कलक्टर व एसपी भी पहुंचे। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि रिंग रोड के संबंध में काफी शिकायतें मिल रही हैं। इसकी गुणवत्ता पर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। इससे पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने भी सड़क की गुणवत्ता को लेकर सड़क विकास निगम के जीएम से चर्चा की थी।

रिंग रोड की धीमी गति से किए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने काफी नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़क विकास निगम के महाप्रबंधक जीएस सोलंकी से चर्चा की थी। नेता प्रतिपक्ष से चर्चा करने के बाद बुधवार को जीएम जीएस सोलंकी अंबिकापुर पहुंचे। उन्होंने सड़क विकास निगम के इंजीनियरों के साथ पहले बैठक की।
इसके बाद अधिकारियों के साथ वे कलक्टर किरण कौशल से मुलाकात करने पहुंचे। उन्होंने कलक्टर के साथ मीटिंग करने के बाद शाम लगभग 4.30 बजे रिंग रोड के निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान सड़क का काम कर रहे ठेकेदार से भी उन्होंने चर्चा की। रिंग रोड निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण कर तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश अधिकारियों तथा ठेकेदारों को दिये।
उन्होंने छत्तीसगढ़ सड़क विकास निगम के महाप्रबंधक जीएस सोलंकी को खरसिया चौक से मठपारा तक तीव्र गति से पूर्ण कराने के निर्देश दिये। इस दौरान एसपी सदानंद कुमार, अपर कलक्टर चन्द्रकांता ध्रुव, विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता एसपी कुमार, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता प्रदीप खलखो सहित अन्य अधिकारी एवं ठेकेदार उपस्थित थे।

100 मीटर से ज्यादा खुदाई न करें
निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने ठेकेदार को कहा कि सड़क के एक तरफ 100 मीटर से ज्यादा खुदाई न करें। 100 मीटर तक की भराई करने के बाद ही आगे बढ़े। भराई के कार्य में बिलंब होने और लोगों को घर से बाहर आने-जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए घर के बाहर जरूरी व्यवस्था करें।

सेंसर इलेक्ट्रॉनिक मशीन तत्काल लगाने के आदेश
कलक्टर किरण कौशल ने कहा कि सड़क निर्माण के दौरान गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए तत्काल कांक्रीटीकरण के लिए इलेक्ट्रॉनिक सेंसर मशीन उपलब्ध कराएं, ताकि पीक्यूसी के कार्य में भी तेजी आ सके और सड़क की थिकनेस बराबर दिखे।

पैच वर्क कराने के दिए निर्देश
कलक्टर ने ठेकेदार को कहा कि जब तक काम चल रहा है। तब तक प्रतापपुर चौक से प्रतीक्षा बस स्टैण्ड तक के एक तरफ के सड़क का अच्छे से पैच रिपेयरिंग का कार्य कराएं। उन्होंने कहा कि जिस तरफ काम कराया जाना है, उसकी दूसरी तरफ के सड़क का पैच वर्क कर लोगों को राहत देने का प्रयास करें। कलक्टर ने चांदनी चौक के पास खुदाई के दौरान पानी सिपेज का निरीक्षण करते हुए ठेकेदार को तत्काल टूल्लू पंप से पानी निकासी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने बौरीपारा से बिलासपुर चौक तक एक तरफ के सड़क के कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

विद्युत पोल शिफ्ंिटग में तेजी लाने के निर्देश
कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पोल शिफ्टिंग के कार्य में प्रगति लाने हेतु चार तकनिकी लगाने के निर्देश दिये। पीएचई के अधिकारियों को पाईपलाईन शिफ्टिंग के कार्य नगर निगम के अधिकारियों के साथ समन्वय कर पूर्ण कराने कहा।

प्रोजेक्ट मैनेजर नहीं दे पा रहे हैं ध्यान
सड़क विकास निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर व्हीएल चौहान के पास तीन प्रोजेक्ट का प्रभार है। इसकी वजह से वे अंबिकापुर में चल रहे कार्यों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। अंबिकापुर के कार्यों का प्रोजेक्ट मैनेजर अगर सड़क विकास निगम द्वारा स्थानीय स्तर पर कर दिया जाता है। तो काम सहीं ढंग से कराया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो