scriptये बातें सामने आते ही भड़क गईं महिला आईएएस, सीईओ को हटाया, 6 सचिवों का किया ट्रांसफर | Women IAS repriman and removed CEO, 6 secretaries transferred | Patrika News

ये बातें सामने आते ही भड़क गईं महिला आईएएस, सीईओ को हटाया, 6 सचिवों का किया ट्रांसफर

locationअंबिकापुरPublished: May 04, 2018 09:29:45 pm

बैठक में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पाकर भड़कीं कलक्टर ने की कार्रवाई, 6 रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस

Collector Kiran Kaushal

IAS Kiran Kaushal

अबिकापुर. अंबिकापुर जनपद पंचायत के सभाकक्ष में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने बैठीं कलक्टर किरण कौशल के कड़े रूख से हड़कंप मच गया। बैठक के दौरान योजनाओं में लापरवाही उजागर होने पर नाराज कलक्टर ने अंबिकापुर जनपद सीईओ को तत्काल हटा दिया।
वहीं 6 पंचायत सचिवों का तबादला करने के साथ ही ६ रोजगार सहायकों को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। उन्होंने दो टूक कहा-शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

समीक्षा बैठक में कलक्टर ने कहा कि रोजगार सहायक गांव में कुआं, डबरी, सड़क निर्माण के अधिक से अधिक कार्यों की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव तैयार कराकर जनपद कार्यालयों को प्रस्तुत करें तथा स्वीकृति के लिए आवश्यक पहल करें। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूर्व में ही स्वीकृत हैं उनमें अभी से मजदूरों को नियोजित कर काम में लगाएं।
कलक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपूर्ण आवासों की समीक्षा करते हुए कहा कि मिस्त्रियों की संख्या बढ़ाकर आवास निर्माण के कार्यों में प्रगति लाएं। उन्होंने कहा कि गांव के मिस्त्रियों को केवल प्रधानमंत्री आवास कार्यों में ही नियोजित करें और यदि गांव में मिस्त्रियों की संख्या कम है तो राजमिस्त्री का प्रशिक्षण दिलवाकर तत्काल नियोजित कराएं।
कलक्टर ने उज्ज्वला योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही, अनुसूचित जाति, जनजाति, वन अधिकार पत्रधारी, अंत्योदय कार्डधारियों को गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिए उनका केवाइसी पूर्ण कराकर गैस एजेंसी संचालकों से ऑनलाइन एण्ट्री पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी पेंशनधारियों को अप्रैल माह तक की पेंशन भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ नम्रता गांधी, डिप्टी कलक्टर आरके तम्बोली, डॉ. सुशील एक्का, खाद्य अधिकारी रविन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

रात्रे हटाए गए, सचिव व रोजगार सहायकों पर गिरी गाज
कलक्टर ने विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आंगनबाड़ी भवन निर्माण, श्रमिक पंजीयन कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण जनपद पंचायत अम्बिकापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएस रात्रे को तत्काल हटाकर उनके स्थान पर सहायक परियोजा अधिकारी मिथलेश कुमार पैकरा को पदस्थ करने के निर्देश दिए हैं।
वहीं कलक्टर ने महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन में धीमी प्रगति एवं कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण ग्राम पंचायत पोड़ीकला, बकनाकला, वनटिकरा, करैया, महुआटिकरा, माझापारा, परसोड़ीखुर्द, पोडि़पा, सपना, टपरकेला, पोड़ीखुर्द, सुन्दरपुर, छिंदकालो एवं सखौली सचिव को स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत अड़ची, महुआटिकरा, पोडि़पा, सोहगा, रनपुरखुर्द, टपरकेला के रोजगार सहायकों को कारण बताओ सूचना जारी करने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो