scriptVideo: 25 लाख की लॉटरी के नाम पर ठगी गई महिला ने पुल से कूदकर दी जान, कर्ज लेकर दिए थे पैसे | Women suicide to jump from bridge, cheated in the name of lottery | Patrika News

Video: 25 लाख की लॉटरी के नाम पर ठगी गई महिला ने पुल से कूदकर दी जान, कर्ज लेकर दिए थे पैसे

locationअंबिकापुरPublished: Mar 24, 2023 07:11:13 pm

Commits suicide: साइबर ठगों के जाल में फंसी महिला से प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर मांगे गए थे पैसे, जब लॉटरी के पैसे नहीं मिले तो महिला ने उठा लिया खौफनाक कदम, पति की पहले ही हो चुकी है मौत

Commits sucide

Bridge where women suicide to jump

अंबिकापुर. Commits suicide: साइबर ठगों के चंगुल में आकर अब लोग अपनी जान तक गंवाने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां की एक महिला के पास कुछ दिन पहले 25 लाख की लॉटरी लगने का फोन आया था। महिला जब लॉटरी पाने के झांसे में आ गई तो प्रोसेंसिंग फीस (Processing fee) के नाम पर उससे रुपए मांगे गए। एक बार रुपए देने के बाद महिला उनके चंगुल में फंसती चली गई। लॉटरी के रुपए पाने उसने कर्ज लेना भी शुरु कर दिया। 23 मार्च को भी उसने 15 हजार रुपए ठगों के खाते में डाले। जब उसे लॉटरी के रुपए नहीं मिले तो उसने अपने घर से कुछ दूर स्थित पुल से सूखी नदी में छलांग लगाकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लिचिरमा निवासी सेवबती पैंकरा पति स्व. मानिकचंद 45 वर्ष के पास कुछ दिन पूर्व अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने का झांसा दिया गया था। महिला जब उसकी बातों में आ गई तो उसने प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर कुछ रुपए जमा करने कहा।
पहली बार महिला ने जब रुपए खाते में डाल दिए तो उसके पास बार-बार कॉल आने लगा। महिला से हर बार कहा गया कि इस बार यदि वह रुपए डाल देगी तो उसके खाते में तत्काल लॉटरी के रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। लेकिन हर बार उसे मायूसी मिली।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jexbr
23 मार्च को भी उसके पास फोन आया कि 15 हजार रुपए डालते ही आपके खाते में 25 लाख ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। ऐसे में सुबह महिला अपनी बहू शिवकुमारी के ग्रामीण बैंक का खाता लेकर सीतापुर आई और 15 हजार रुपए ट्रांसफर कर दी। इसके बाद भी जब उसके खाते में लॉटरी के रुपए नहीं आए तो दोपहर करीब ढाई बजे वह ग्राम लिचिरमा व राजापुर के बीच स्थित मांड़ नदी पुल पर पहुंची और रेलिंग पर चढ़ गई।
इस दौरान लोगों ने उसे नीचे कूदने से मना भी किया लेकिन वह नहीं मानी, फिर वह अचानक सूखी नदी में पत्थरों के बीच कूद गई। करीब 50 फीट नीचे गिरने से सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
commits_suicide1.jpg
इसकी सूचना मृतिका के बेटे विक्रम पैंकरा ने सीतापुर थाने में आकर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया। पीएम पश्चात पुलिस ने शव परिजन को सौंप दिया। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने जिस ट्रैफिक हवलदार को दी थी शाबासी, उसने मांगा वीआरएस, कहा- अधिकारी कर रहे प्रताडि़त


कर्ज लेकर दिए थे पैसे, हो चुकी थी परेशान
महिला के परिजनों का कहना है कि 25 लाख की लॉटरी लगने का फोन आया था। ठगों द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से कॉल किया जाता था। लॉटरी के रुपए पाने मृतिका ने अपने लोगों के पैसे लगाने के साथ ही कर्ज में भी रुपए ले लिए थे। काफी रुपए गंवा चुकने के बाद भी जब उसके खाते में लॉटरी के पैसे नहीं आए तो वह परेशान हो चुकी थी। इसी वजह से उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

बलरामपुर के मजदूर की गुजरात में मॉब लिंचिंग, चोर समझकर भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला


लॉटरी लगने के नाम पर आया था फोन
महिला के पास लॉटरी लगने के नाम पर फोन आया था। लॉटरी के पैसे पाने के चक्कर में महिला ने अपनी जमा पूंजी सहित लोगों से कर्ज लेकर रुपए ठगों के खाते में डाल दिए थे। जब उसे लॉटरी के 25 लाख नहीं मिले तो उसने आत्महत्या कर ली। अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
धु्रवेश जायसवाल, एसडीओपी सीतापुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो