झारखंड से सरगुजा में प्रवेश कर सकता है 'यास तूफान', स्वास्थ्य मंत्री टीएस ने लोगों को किया अलर्ट

Yaas Cyclone Alert: वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से की चर्चा, कहा- सरगुजा में भी चक्रवात का हो सकता है असर, सतर्क रहें लोग

By: rampravesh vishwakarma

Published: 23 May 2021, 07:59 PM IST

अंबिकापुर. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने बंगाल की खाड़ी से उठने वाले चक्रवात 'यास' (Yaas Cyclone) को लेकर सरगुजा के वरिष्ठ कांग्रेसियों से वर्चुअल मीटिंग के माध्यम चर्चा की। उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी से उठकर चक्रवात यास 25 मई की रात दक्षिण झारखंड में प्रवेश कर सकता है।

सरगुजा संभाग झारखण्ड की सीमा से लगा हुआ है, इसलिए सरगुजा में भी चक्रवात से भरी बरसात की संभावना हो सकती है। इसके लिए सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर और सूरजपुर के लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Read More: कोरोना से मृत व्यक्ति का नहीं था कोई अपना, स्वास्थ्य मंत्री की पहल पर इन 4 लोगों ने अर्थी को दिया कंधा


स्वास्थ्य मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे कलक्टर से मिलकर तूफान से बचने के लिये अग्रिम तैयारी की समीक्षा करें। वर्चुअल मीटिंग में एआईसीसी मेंबर आदित्येश्वर शरण सिंहदेव, कैबिबनेट मंत्री दर्जा प्राप्त 20 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद,

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव, द्वितेंद्र मिश्रा, महापौर डॉ. अजय तिर्की, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता, राजेश मलिक, हेमंत सिन्हा, विनय शर्मा, अरविंद सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, नीता विश्वकर्मा भी शामिल हुईं।

Read More: Yaas Cyclone Alert: तौकते के बाद अब यास चक्रवात का खतरा, पुरी रूट की सभी ट्रेनें रद्द, यहां देखिए लिस्ट


ताउते के बाद यास मचा रहा कहर
कुछ दिन पूर्व ताउते तूफान (Yaas Cyclone) ने काफी कहर मचाया था। 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले इस तूफान ने मुंबई सहित अन्य राज्यों में तबाही मचाई थी। ताउते तूफान के बाद अब यास तूफान ने भी कहर मचाना शुरु कर दिया है।

weather report
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned