scriptमोबाइल पर गेम खेलकर रुपए कमाने का शौकीन था युवक, एक माह बाद खाता चेक किया तो… | young man checked his Account after playing online game in mobile | Patrika News

मोबाइल पर गेम खेलकर रुपए कमाने का शौकीन था युवक, एक माह बाद खाता चेक किया तो…

locationअंबिकापुरPublished: May 28, 2022 02:35:56 pm

Online game: मोबाइल पर गेम (Online game) खेलकर रुपए कमाने की युवक को लग चुकी थी लत, पुलिस के पास पहुंच गया मामला, एक महीने के बीच मोबाइल पर आए मैसेज और इंटरनेट मीडिया (Internet Media) में खेलता रहा गेम

Online game in mobile

Online game

अंबिकापुर. Online Game: आज के दौर में युवा वर्ग मोबाइल पर ऑनलाइन गेम (Online game) खेलने का शौकीन हो गया है। युवा वर्ग मनपसंद गेम में रुपए लगा रहा है। कई बार रुपए कमाने की यह लत उस पर व उसके परिवार पर भारी पड़ रही है। वह ऑनलाइन गेम के चक्कर में इतने रुपए गंवा चुका होता है कि कर्ज लेने पर उतारू हो जाता है। ये रुपए भी हारकर वह कभी-कभी जिंदगी समाप्त कर लेता है। कई लोग जब बड़ी रकम हार जाते हैं तब उन्हें इसकी खामियां पता चलती हैं। ऐसा ही एक मामला अंबिकापुर शहर से आया है। ऑनलाइन गेम खेलकर पैसा कमाने के चक्कर में एक माह में युवक करीब 10 लाख रुपए गंवा बैठा। खाता चेक किया तो उसके होश उड़ गए। मामले की शिकायत उसने पुलिस से की। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने बताया कि कलेक्टर बंगला रोड निवासी राकेश कुमार तिवारी 32 वर्ष मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने का शौकीन है। वह रुपए लगाकर गेम खेलता था। बीते 25 अप्रैल 2022 से 26 मई के बीच मोबाइल पर आए मैसेजेस और इंटरनेट मीडिया (Internet Media) में गेम खेलने के एवज में अच्छा लाभांश प्राप्त करने के लुभावने प्रचार के झांसे में आ गया।
एक माह के भीतर वह कई बार ऑनलाइन गेम में शामिल हुआ। इसके पहले उससे गेम खेलाने वाले व्यक्ति द्वारा उसका ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर भी मांगा गया था। गेम खेलने में वह कुछ इस कदर रम गया कि 1 माह में 451 बार में हुए 9 लाख 89 हजार रुपए के लेन-देन का उसे पता ही नहीं चल पाया।
पुलिस की जांच में यूपीआई व फोन पे (PhonePe)के माध्यम से लेन-देन की बातें सामने आ रहीं हैं। लाखों रुपये हाथ से निकलने की जानकारी जब उसे मिली तो होश उड़ गए। कोतवाली पुलिस ने मामले में धारा 420, 66 डी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

दो युवकों को रोड पर गिरा मिला 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक, कैश कराने बैंक पहुंचे तो खराब निकली किस्मत


ऑनलाइन गेम की भरमार
आजकल मोबाइल पर ऑनलाइन गेम (Online Game) की भरमार हो गई है। अधिकांश युवा वर्ग ऑनलाइन गेम पर ही पैसा लगाने में मशगूल है। उन्हें लगता है कि गेम खेलकर रुपया कमाया जा सकता है। इक्का-दुक्का लोगों को इससे फायदा होता है लेकिन अधिकांश लोग रुपए गंवाते ही हैं।
धीरे-धीरे गेम खेलने वाला इतने रुपए हार चुका होता है कि वह चाहकर भी उसे वापस नहीं ला पाता। रुपए वापस लाने के चक्कर में वह रुपए गंवाता रहता है। यदि आप भी मोबाइल पर ऑनलाइन गेम (Online Game) खेलने के शौकीन हैं तो सावधान रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो