scriptमैं तुम्हें घर छोड़ देता हूं कहने पर हुआ गुस्सा तो युवक ने दिया खौफनाक वारदात को अंजाम | Young man murdered and body threw in pit | Patrika News

मैं तुम्हें घर छोड़ देता हूं कहने पर हुआ गुस्सा तो युवक ने दिया खौफनाक वारदात को अंजाम

locationअंबिकापुरPublished: Jun 06, 2018 09:30:06 pm

शादी का निमंत्रण कार्ड बांटने के दौरान आरोपी व मृतक के बीच इसी बात को लेकर हुआ था विवाद, पीएम रिपोर्ट में हुई थी हत्या की पुष्टि

Dead body

Dead body

बतौली. मामूली विवाद पर एक युवक ने दूसरे की पत्थर व डंडे से मारने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। बतौली थानांतर्गत ग्राम करदना के मरघटई नाला के समीप २१ अप्रैल को गांव के बाबूलाल मझवार का शव मिला था। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में हत्या का जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी।
पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी युवक के बड़े भाई के शादी का निमंत्रण पत्र बांटने के दौरान घर छोडऩे की बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। इससे नाराज होकर आरोपी ने पत्थर से मारने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।

बतौली के ग्राम करदना निवासी 25 वर्षीय बाबूलाल मझवार पिता कबीर साय का 21 अप्रैल को गांव के ही मरघटई नाला के पास शव मिला था। सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर आगे की विवेचना के लिए पीएम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही थी।
पीएम रिपोर्ट में मृतक बाबूलाल का पैर टूटने व बाह व आंख के पास चोट के निशान होने पर पुलिस ने मामले की जानकारी एसपी सदानंद कुमार, एडिशनल एसपी रामकृष्ण साहू व एसडीओपी सीतापुर को र्दी। उनके मार्गदर्शन में बतौली टीआई अविनाश सिंह ने मामले में आए साक्ष्य के आधार पर आस-पास के लोगों से पूछताछ की।
पूछताछ में पता चला कि ग्राम करदना निवासी २४ वर्षीय सहत उर्फ ठूठा राम घटना दिवस को गांव के ही देवलाल मझवार, अजीत कुजूर व मृतक बाबूलाल के साथ शादी का निमंत्रण कार्ड बांटने ग्राम कदनई गया था। शाम को मृतक ने आगे जाने से मना कर दिया। इस पर सहत उर्फ ठूठा राम ने उसे घर छोडऩे की बात कही।
इसी दौरान अचानक मृतक बाबूलाल आक्रोशित हो गया और उसने कहा कि तुम कौन होते हो मुझे छोडऩे जाने वाले। इसके बाद वह पत्थर उठाकर मारने लगा। इसके बाद सहत ने पत्थर छीनकर उसके सिर पर वार कर दिया। पत्थर के चोट से जब बाबूलाल गिर गया तो आरोपी ने उसे डंडे व लाठी से मारने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी।

नाले में फेंक दी लाश
हत्या करने के बाद आरोपी ने शव को मरघटई नाला के समीप फेंक दिया। पुलिस के पूछताछ में उसने हत्या करने की बात स्वीकार की। इसके बाद पुलिस ने बुधवार को आरोपी सहत उर्फ ठूठा राम को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ धारा 302 के तहत जुर्म दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया।
न्यायालय के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में टीआई के साथ एएसआई ओमप्रकाश कुर्रे, आरक्षक शिवलाल तिर्की, संजय कुजूर, इन्द्रजीत सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो