scriptBreaking : हाथी के पैरों के बीच घुसकर इस युवक ने बचा ली जान, नजर पड़ी तो सूंड से फेंका 15 फिट दूर | Young man save his life from elephant | Patrika News

Breaking : हाथी के पैरों के बीच घुसकर इस युवक ने बचा ली जान, नजर पड़ी तो सूंड से फेंका 15 फिट दूर

locationअंबिकापुरPublished: May 19, 2018 11:34:34 am

मौत के मुंह के बीच रहकर भी युवक ने दिखाई सुझ-बूझ, प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम केरता का मामला, मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

Injured young man

Injured young man

अंबिकापुर/केरता। हाथी जैसे जानवर से किसी व्यक्ति का अचानक सामना हो जाए तो उसका दिमाग काम नहीं करता कि वह बचने के लिए क्या करे। लेकिन एक ऐसे ही मामले में शुक्रवार की सुबह ग्राम केरता में एक युवक ने हाथी से सामना होने के बाद सुझ-बूझ का परिचय देते हुए अपनी जान बचा ली।
हाथी के चपेट में आते ही वह तुरंत उसके पैंरों के बीच घुस गया और हाथी जिस ओर घुमता गया, वह भी नजर से बचने के लिए उसी दिशा में घूमता रहा। हालांकि इस बीच हाथी की नजर उस पर पड़ गई और युवक को सूंड में उठाकर लगभग 15 फिट दूर फेंक दिया। इससे जमीन पर गिरकर युवक बेहोश हो गया और उसका एक पैर टूट गया।
उसका उपचार अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में जारी है। अगर युवक ने ऐन वक्त पर दिमाग नहीं लगाया होता तो उसकी जान चली जाती। ये पूरा घटनाक्रम शुक्रवार की सुबह लगभग 6 बजे प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम केरता का है।
Elephant
प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम लोलकी निवासी 25 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद पिता सोमारू राम ग्राम केरता में रिश्ते में दादा लगने वाले रामप्रसाद के घर मेहमानी में आया था। शुक्रवार की सुबह लगभग 6 बजे राजेंद्र गांव में ही स्थित गोहगढ़ नाले में शौच व नहाने के लिए घर से निकला।
घर से लगभग 1 किलोमीटर दूर उसका दल से बिछड़कर पंपापुर की ओर से आए हाथी से सामना हो गया। उसने भागने की कोशिश की तो हाथी ने उसे चपेट में ले लिया, इस पर वह सुझ-बूझ दिखाते हुए हाथी के पैरों के बीच में घुस गया। हाथी उसे ढूंढते हुए उसी स्थान पर चारों ओर घूमने लगा तो वह भी नजर से बचने के लिए पैरों के बीच में ही घूमता रहा।
5-10 मिनट तक चले इस घटनाक्रम के दौरान हाथी की नजर उस पर पड़ गई और उसने सूंड से उठाकर युवक को फेंक दिया, इससे वह लगभग 15 फिट दूर जाकर जमीन पर जा गिरा। दोनों पैर में गंभीर चोट लगने की वजह से वह बेहोश हो गया। इधर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने शोर मचाकर हाथी को खदेड़ा।
इसके बाद घायल युवक को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे संजीवनी 108 से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। यहां उसका उपचार जारी है। डॉक्टर ने बताया कि युवक का बायां पैर टूट गया है।

सीसीएफ ने दी सहायता राशि
घटना की सूचना मिलने पर सीसीएफ केके बिसेन व अन्य अधिकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां सीसीएफ ने घायल युवक की सेहत का हाल जानने के बाद उसके परिजन को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 5 हजार रुपए दिए।
Elephant attack
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो