scriptहवालात में युवक ने लगाई फांसी, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को दी ये सजा | Young man suicide in police lockup, SP suspended 10 policemen | Patrika News

हवालात में युवक ने लगाई फांसी, एसपी ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को दी ये सजा

locationअंबिकापुरPublished: Jun 26, 2019 03:09:57 pm

पत्नी से मारपीट की शिकायत पर पुलिस ने युवक को लिया था हिरासत में (Suicide in lockup), नहीं दर्ज की गई थी अपराध

Suicide in lockup

Suicide in lockup

अंबिकापुर. एक युवक ने विवाद के बाद पत्नी की पिटाई कर दी थी। इस मामले में युवक के ससुर ने सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने में दामाद के खिलाफ शिकायत की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी पति को बुधवार की सुबह हिरासत में लिया।
पूछताछ के लिए उसे थाने के हवालात में रखा गया था। इसी दौरान युवक ने दोपहर में हवालात के गेट में चादर फाड़कर फांसी (Suicide in lockup) लगा ली। मामले की जानकारी लगते ही सूरजपुर एसपी जीएस जायसवाल ने थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

बलरामपुर थाना क्षेत्र निवासी 30 वर्षीय कृष्णा सारथी पत्नी से मिलने ससुराल ग्राम डोमहत आया था। यहां विवाद के बाद उसने पत्नी की पिटाई कर दी थी। इस पर युवक के ससुर ने दामाद कृष्णा के खिलाफ चंदौरा थाने में शिकायत की थी।
इसके बाद पुलिस बलरामपुर से युवक को हिरासत में लिया और बुधवार को सुबह करीब 7 बजे थाने ले आई। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे हवालात में डाल दिया था। इसी बीच दोपहर 12 बजे युवक ने लॉकअप के भीतर रहे चादर को फांड़कर फंदा बनाया और हवालात के गेट में फांसी (Suicide in lockup) लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस हिरासत में युवक की मौत की सूचना मिलते ही एसपी जीएस जायसवाल ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए वर्तमान थाना प्रभारी एएसआई आरडी सिंह समेत 10 अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

किया गया निलंबित
पत्नी से मारपीट के मामले में युवक को चंदौरा पुलिस ने हिरासत में लिया था। उसे हवालात में रखा गया था। उसके ऊपर एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई थी।

युवक ने लॉकअप के गेट में फांसी (Suicide in lockup) लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामलें में थाना प्रभारी समेत 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। चंदौरा थाना प्रभारी के हाईकोर्ट जाने के बाद थाने का प्रभार एएसआई आरडी सिंह के पास था।
सरगुजा संभाग की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in ambikapur

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो