scriptयू-ट्यूब से नाबालिग ने सीखा चोरी का तरीका, फिर शहर के दुकानों में ताबड़तोड़ दिया कई वारदात को अंजाम | Youtube crime: Minor learned method of theft from Youtube then theft | Patrika News

यू-ट्यूब से नाबालिग ने सीखा चोरी का तरीका, फिर शहर के दुकानों में ताबड़तोड़ दिया कई वारदात को अंजाम

locationअंबिकापुरPublished: Feb 21, 2020 08:52:18 pm

Youtube Crime: दुकानों में लगातार हो रही चोरी के मामले में पुलिस ने नाबालिग व एक युवक को पकड़ा

यू-ट्यूब से नाबालिग ने सीखा चोरी का तरीका, फिर शहर के दुकानों में ताबड़तोड़ दिया कई वारदात को अंजाम

Thieves friend

अंबिकापुर. शहर में लगातार दुकानों में हो रही चोरी की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में आरोपी एक नाबालिग निकला है। वह उधार चुकाने के लिए दुकानों को अपना निशाना बनाता था। उसने यूट्यूब पर चोरी करने का तरीका सीखा था, वह पुलिस से बचने के लिए जहां चोरी करता था, उस दुकान का सीसीटीवी का डीवीआर काट कर अपने साथ ले जाता था, ताकि रेकॉर्डिंग ही उपलब्ध न हो सके।
नाबालिग ने जिस युवक से उधार रुपए लिए थे, उसे चोरी का सामान बेचने के लिए दे दिया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शहर से नाबालिग व साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी का सिगरेट, सीसीटीवी का डीवीआर, एलईडी सहित चोरी के दौरान इस्तेमाल किए गए औजार जब्त किए हैं।

पिछले दो माह से अंबिकापुर शहर में चोरी की वारदात बढ़ गई थी। चोर ज्यादातर ट्रेर्डिंग दुकान को अपना निशाना बनाता था, सभी दुकानों में चोरी करने का एक ही तरीका था। पिछले दो माह के अंदर खरसिया व बिलासपुर रोड पर अमित ट्रेडर्स, आशीष मित्तल, रवि ट्रेडर्स सहित अन्य दुकानों में चोरी की वारदात हुई थी।
कोतवाली पुलिस गुत्थी सुलझाने काफी मशक्कत कर रही थी। इसी बीच बुधवार की रात खरसिया रोड स्थित रवि ट्रेडर्स में चोरी की वारदात हुई। दुकान संचालक सतीश बंसल ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस हरकत में आई और मुखबिर व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शहर से एक नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी का जुर्म कबूल किया।
इस पर पुलिस ने नाबालिग को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया ै। वहीं उसके साथी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। कार्रवाई के दौरान कोतवाली के प्रभारी टीआई शशिकांत यादव, अमित गुप्ता, अजीत मिश्रा, सत्येन्द्र दुबे, मनीष सिंह, संजीव चौबे शामिल रहे।

उधार चुकाने करता था चोरी
कोतवाली पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सभी ट्रेडिंग दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देना बताया। उसने पुलिस को बताया कि शहर के दर्रीपारा निवासी मनीष साहू उर्फ गोलू साहू पिता मिश्री लाल साहू उसका मित्र है। उसने मनीष से उधार में रुपए लिए थे।
उसे चुकाने के लिए वह चोरी करता था। चोरी करने के बाद वह सामान को बेचने के लिए अपने साथी मनीष को दे देता था। मनीष चोरी की सामान को बेचने के फिराक में था। नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया व उसके पास से चोरी के ४ डीवीआर, एक एलईडी, मॉनिटर, 17 पैकेट सिगरेट सहित अन्य सामान जब्त किए।

पुलिस से बचने ले जाता था डीवीआर
नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी करने का तरीका यू-ट्यूब पर सीखा था। यूट्यूब के माध्यम से ही उसे पता जानकारी मिली थी कि दुकान का शटर खोलने से फंस सकता है।
इस कारण वह टीन के सीटनुमा दुकान को अपना निशाना बनाता था। वह पाना-पेचकस से सीट खोलकर दुकान के अंदर घुसता था और चोरी की घटना को अंजाम देता था। इस दौरान वह पुलिस से बचने के लिए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर अपने साथ ले जाता था। यह तरीका उसने यूट्यूब पर ही सीखा था।

सिगरेट व नकदी करता था पार
पुलिस ने बताया कि नाबालिग सिगरेट पीने का शौकीन है। वह घटना को अंजाम देने से पहले तीन व घटना को अंजाम देने के बाद तीन सिगरेट पीता था। चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान वह दुकान से केवल सिगरेट व नकदी ही पार करता था। जबकि दुकान में कई कीमती सामान पड़े रहते था पर उसे नहीं छूता था।

अंबिकापुर में क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो