scriptजीरो की जगह बनवा रखा था फुटबॉल, पुलिस ने 5 घंटे में खोज निकाला- देखें Video | Zero make in place of football police searched in 5 hours - see video | Patrika News

जीरो की जगह बनवा रखा था फुटबॉल, पुलिस ने 5 घंटे में खोज निकाला- देखें Video

locationअंबिकापुरPublished: Jan 19, 2018 09:39:21 pm

एएसपी के व्हाटसएप नंबर पर किसी ने भेजी थी फोटो, युवक को पकड़कर पुलिस ने की कार्रवाई

Zero bike

Zero bike

अंबिकापुर. बाइक के नंबर प्लेट पर जीरो की जगह फुटबॉल बना कर एक युवक द्वारा बाइक चलाने की जानकारी एएसपी को व्हाटसएप पर मिली। उनके निर्देश पर यातायात पुलिस ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद बाइक को युवक के घर से बरामद कर लिया।
पुलिस युवक के खिलाफ एमव्ही एक्ट की कार्रवाई की। शुक्रवार को भी यातायात पुलिस ने पाइंट लगाकर तीन जगहों पर बाइक की जांच की और 150 वाहन चालकों से 50 हजार रुपए समंस शुल्क की वसूली की। वहीं करीब 500 वाहनों की जांच भी की गई।

नवपदस्थ एसपी सदानंद कुमार ने पदभार संभालते ही शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करना शुरु कर दिया है। एसपी के निर्देश पर गुरुवार को जहां यातायात विभाग ने घड़ी चौक पर बड़ी कार्रवाई करते हुए १०० बाइकर्स के खिलाफ कार्रवाई की थी।
वहीं शुक्रवार को भी बाइकर्स के खिलाफ यातायात विभाग ने अभियान छेड़े रखा। इसी बीच एएसपी के मोबाइल पर किसी ने मैसेज कर यह जानकारी दी कि एक युवक काफी तेज स्पीड़ में बाइक चला रहा है। उसकी नंबर प्लेट पर डबल जीरो की जगह डबल फुटबॉल बना हुआ है, जो नियमानुसार गलत है।
इसकी जानकारी मिलते ही एएसपी रामकृष्ण साहू ने यातायात विभाग के प्रभारी भारद्वाज सिंह को बाइक को ढूंढ कर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी सौंपी। एसपी से जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी ने सभी पुलिस अधिकारी के वाट्स-अप नम्बर पर बाइक की फोटो डालने के साथ ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
आरटीओ से नंबर निकालकर करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने बाइक को ब्रम्ह रोड स्थित सेवी अग्रवाल के घर से बरामद करने में सफलता हांसिल की। बाइक को यातायात पुलिस ने थाने लाकर खड़ा कर दिया और एमव्ही एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए चालान काटा।

पहली बार हुई कार्रवाई
यातायात विभाग ने पहली बार इस तरह से कार्रवाई की। अब तक सिर्फ सड़क पर फर्राटा भर रहे ऐसे बाइकर्स जिन्हें पकड़ लिया जाता था, उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाती थी। लेकिन पहली बार नम्बर प्लेट गलत तरीके से लिखवाने वाले के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। इसके लिए पुलिस ने उसे ढूंढने में 5 घंटे का समय भी लगाया और घर से निकालकर उसे दबोचा।

आरटीओ से ली बाइक चालक की डिटेल
बाइक नम्बर के आधार पर यातायात पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर उसे खोजना शुरू कर दिया था। नम्बर के आधार पर बाइक मालिक तक पहुंचने के लिए पुलिस ने आरटीओ अधिकारी से मदद ली और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय से बाइक मालिक का डिटेल प्राप्त किया।

150 वाहन से 50 हजार समंस शुल्क की वसूली
दूसरे दिन यातायात पुलिस ने घड़ी चौक, अंबेडकर चौक व रामानुजगंज चौक पर पाइंट लगाकर कार्रवाई की। इस दौरान बिना दस्तावेज के वाहन चलाने, तीन सवारी व स्पीड में गाड़ी चलाने पर कार्रवाई की गई। तीनों जगहों पर पुलिस ने लगभग 150 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की। 150 वाहन से पुलिस ने 50 हजार रुपए का समंस शुल्क वसूले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो