scriptट्रंप सरनेम के कारण ही स्कूल में हुई थी बदसलूकी, अब मिला राष्ट्रपति से वार्षिक संबोधन का न्यौता | 11 Year Old joshua once bullied for his trump surname now invited for state of union speech | Patrika News

ट्रंप सरनेम के कारण ही स्कूल में हुई थी बदसलूकी, अब मिला राष्ट्रपति से वार्षिक संबोधन का न्यौता

Published: Feb 05, 2019 05:05:04 pm

Submitted by:

Shweta Singh

स बारे में वाइट हाउस की ओर से जारी किए एक बयान में जानकारी मिली।

11 Year Old joshua once bullied for his trump surname now invited for state of union speech

ट्रंप सरनेम के कारण ही स्कूल में हुई थी बदसलूकी, अब मिला राष्ट्रपति से वार्षिक संबोधन का न्यौता

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मंगलवार को कांग्रेस में दूसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन है। इसबार की खास बात ये है कि इस बार संबोधन में राष्ट्रपति ट्रंप ने छठी क्लास में पढ़नेवाले जोशुआ ट्रंप को आमंत्रित किया है। इस बारे में वाइट हाउस की ओर से जारी किए एक बयान में जानकारी मिली।

सरनेम के कारण किया गया था परेशान

आपको सरनेम भले ही भ्रम हो लेकिन हम आपको बता दें कि जोशुआ ट्रंप राष्ट्रपति के परिवार का कोई सदस्य या रिश्तेदार नहीं है। जोशुआ डेलावेयर के विलमिंग्टन में रहनेवाला एक छात्र है। कुछ समय पहले उसे उसके सरनेम के कारण स्कूल में परेशान किया गया था।

विज्ञान, कला और इतिहास में इंटरेस्टेड है जोशुआ

वाइट हाउस की ओर से जारी किए इससे संबंधित में जोशुआ की तारीफ करते हुए कहा, ‘जोशुआ को विज्ञान, कला और इतिहास में काफी इंटरेस्ट है। इसके साथ ही उसे जानवरों से खासा लगाव। जोशुआ भविष्य में इसी से संबंधित करियर बनाना चाहता है।’ वाइट हाउस ने जोशुआ के साथ हुए बुरे व्यवहार के बारे में बताते हुए कहा, ‘दुर्भाग्यपूर्ण रूप से जोशुआ को उसके उपनाम के कारण स्कूल में परेशान किया गया। हालांकि वह फर्स्ट लेडी और ट्रंप परिवार से मिले समर्थन के लिए आभारी है।

इन्हें भी मिला ट्रंप का निमंत्रण

गौरतलब है कि ‘स्टेट ऑफ द यूनियनट’ वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, फर्स्ट लेडी और कांग्रेस के सदस्य मेहमानों को शामिल होना है। वहीं जोशुआ के अलावा एक बुजुर्ग दंपति गेराल्ड एवं शेरोन डेविड के परिजन को भी आमंत्रित किया गया। इस दंपति की अवैध प्रवासी द्वारा कथित रूप से हत्या हुई थी। इनके अलावा दिसंबर में एक आपराधिक न्याय सुधार कानून के तहत जेल से रिहा हुए पहले व्यक्ति मैथ्यू चार्ल्स को भी संबोधन में आमंत्रित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो