scriptअमरीका में पंजाब के छात्र की गोली मारकर हत्या, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताया दुख | 21 year old Indian student shot dead in california | Patrika News

अमरीका में पंजाब के छात्र की गोली मारकर हत्या, सीएम अमरिंदर सिंह ने जताया दुख

Published: Nov 16, 2017 04:46:41 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

4 बदमाशों ने स्टोर में लूट के दौरान वारदात को दिया अंजाम, हत्या में एक भारतीय भी था शामिल

Dharmpreet singh

Dharmpreet singh

वॉशिंगटन: अमरीका के कैलिफॉर्निया में एक भारतीय मूल के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ये छात्र पिछले 3 साल से अमरीका में रह रहा था और स्टूडेंट वीजा लेकर पंजाब से अमरीका गया था। बताया जा रहा है कि 21 साल के भारतीय स्टूडेंट धर्मप्रीत सिंह को बदमाशों ने लूट के दौरान गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, धर्मप्रीत सिंह एक किराना स्टोर में काम करता था। वारदात के समय वो ड्यूटी पर ही मौजूद था।
स्टोर में लूटपाट करने आए थे बदमाश
बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने में 4 बदमाशों के साथ एक भारतीय मूल का शख्स भी शामिल था, जिसे पुलिल ने गिरफ्तार कर लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, धर्मप्रीत सिंह जासेर (21 साल) कैनिफोर्निया के फ्रेस्नो शहर में स्थित एक स्टोर में काम करता था। मंगलवार रात 4 हथियारबंद बदमाश स्टोर में घुसे और लूटपाट करने लगे। इसी बीच धर्मप्रीत सिंह ने कैश काउंटर की आड़ लेकर खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन वारदात के बाद भागते हुए एक बदमाश ने धर्मप्रीत को गोली मारी दी, जिससे उसकी मौत हो गई।
एक भारतीय को पुलिस ने किया अरेस्ट
घटना के बाद पुलिस ने बताया कि जब एक कस्टमर सामान खरीदने के लिए स्टोर पहुंचा था। उसने देखा कि कैश काउंटर खुला था और अंदर सामान बिखरा पड़ा था। भारतीय मूल के स्टूडेंट धर्मप्रीत की बॉडी भी खून से लथपथ फर्श पर पड़ी मिली। वहीं इस हत्या के मामले में पुलिस ने जिस भारतीय मूल के शख्स को गिरफ्तार किया है उसका नाम अमृतराज सिंह अटवाल (22) के भी शामिल होने का शक है। लूट और मर्डर के आरोप में पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है।
पंजाब के मुख्यमंत्री ने दुख जताया
इस घटना पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ”भारतीय स्टूडेंट के मर्डर से शॉक्ड हूं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाते हैं कि इस मामले को अमेरिकी अथॉरिटीज के सामने हाई लेवल पर उठाएं ताकि फैमिली को इंसाफ मिल सके।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो