script30 लाख क्रिमिनल प्रवासियों को निकालूंगा अमरीका से बाहरः ट्रंप | 30 Lacs criminal migrants deport from America: Trump | Patrika News

30 लाख क्रिमिनल प्रवासियों को निकालूंगा अमरीका से बाहरः ट्रंप

Published: Nov 14, 2016 12:33:00 am

अमरीका के राष्ट्रपति बनने जा रहे डॉनल्ड ट्रंप ने चुनाव जीतने के बाद अपने पहले ही इंटरव्यू में साफ किया है कि अमरीका में अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को कोई राहत नहीं दी जाएगी।

trump

trump

वॉशिंगटन। जनवरी में अमरीका के राष्ट्रपति बनने जा रहे डॉनल्ड ट्रंप ने चुनाव जीतने के बाद अपने पहले ही इंटरव्यू में साफ किया है कि अमरीका में अवैध रूप से रह रहे प्रवासियों को कोई राहत नहीं दी जाएगी। ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति का पद संभालने के तत्काल बाद अमरीका में रह रहे उन 30 लाख प्रवासियों को वापस भेजेंगे, जिनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं हैं और वे आपराधिक रेकॉर्डस वाले हैं।

अपराधियों को नहीं बख्सेंगे
एक चैनल को रविवार को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा कि हम उन लोगों को जो अपराधी हैं या आपराधिक रेकॉर्ड्स वाले है, आपराधिक गैंग के सदस्य, ड्रग डीलर्स की पहचना करेंगे जो शायद करीब 20 लाख हैं, यह संख्या 30 लाख तक पहुंच सकती है। हम इन्हें देश से निकालने वाले हैं या इन्हें कैद करेंगे।

अमरीका-मैक्सिको सीमा पर जल्द लगेगा बाड़
अरबपति रियल एस्टेट कारोबारी ट्रंप ने अपने चुनाव अभियान में अमरीका को फिर से महान बनाने का नारा दिया था। अवैध प्रवासियों को निकालने के अलावा उन्होंने अमरीका-मैक्सिको सीमा पर बाड़ लगाने का वादा किया था। राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अपने पहले ही इंटरव्यू में ट्रंप ने अपने ताजा इंटरव्यू में कहा कि मैक्सिको से लगी सीमा पर जो बैरियर बनेगा, वह पूरी तरह से ‘कठोर कंक्रीट’ और ‘स्टील’ का होगा। कुछ जगहों पर फेंसिंग का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो