कैलिफोर्नियाः भारतीय परिवारों की मौत पर विदेश मंत्री ने जताया दुख, डूबने से हुई थी 4 की मौत

कैलिफोर्नियाः भारतीय परिवारों की मौत पर विदेश मंत्री ने जताया दुख, डूबने से हुई थी 4 की मौत

Mangala Prasad Yadav | Publish: Apr, 17 2018 04:51:46 PM (IST) अमरीका

कैलिफोर्निया के एक नदी में डूबने से एक ही परिवार की चार लोगों की मौत हो गई है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं।

वाशिंगटन: अमरीका के कैलिफोर्निया की एक नदी में डूबे भारतीय परिवार के सदस्यों की मौत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दुख जताया है। सुषमा ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय परिवार की मौत पर उन्हें गहरा सदमा लगा है। विदेश मंत्री ने भारतीय परिवारों के रिश्तेदारों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है। दरअसल उत्तरी कैलिफोर्निया की नदी में डूबे भारतीय परिवार के सभी सदस्यों के शवों को गोताखोरों की मदद से ढूंढ निकाला गया है। मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं।

 

शव ढूढ़ने में लगे 70 गोताखोर
बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से भारतीय परिवार की कार उत्तरी कैलिफोर्निया की ईल नदी में फिसलकर गिर गई थी। कार में सवार चार लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद शव को निकालने के लिए 70 गोताखोरों की मदद ली गई। खोज अभियान में एक नाव को भी लगाया गया था। काफी खोजबीन के बाद मृतक भारतीय परिवार के तीन शव बरामद हो गए थे, लेकिन आखिरी शव एक बच्चे का शुक्रवार को मिला। ये शव घटना वाली जगह से 6 किलोमीटर की दूरी पर देखा गया। इससे पहले बच्चे के पिता और उसकी बहन का शव बरामद किया गया था। जबकि रविवार को बच्चे की मां सौम्या थोत्तापिली का शव गोताखोरों ने बरामद किया था। मृतक बच्चों की उम्र 12 और 9 साल बताई जा रही है। खोजबीन के दौरान नदी से कार भी बरामद कर ली गई है।

8 अप्रैल को नदी में थे डूबे

मृतक भारतीय परिवारों के एक रिश्तेदार ने 8 अप्रैल को गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दरअसल संदीप परिवार के साथ कार से सैन जोस स्थित अपने रिश्तेदार के घर एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। लेकिन मौके पर नहीं पहुंचे। काफी प्रयास करने के बाद संदीप का संपर्क किसी से नहीं हो पाया तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई। लोगों को आशंका हुई कि इनकी कार नदी में गिर गई होगी। पुलिस गोताखोरों की मदद से भारतीय परिवारों की तलाश में जुट गई। आखिरकार गोताखोरों को मृतक परिवारों की कार नदी में मिल ही गई। जिसके बाद नदी में सभी की तलाश की जाने लगी।

Ad Block is Banned