script

चैरिटी से जुटाए 4 लाख डॉलर, पैसे से खरीद ली महंगी कार और घर

Published: Aug 27, 2018 02:24:58 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

गो फंड मी नाम के कैम्पेन के जरिए जुटाए पैसे,जरूरतमंद की नहीं की मदद

dollar

चैरिटी से जुटाए 4 लाख डॉलर,पैसे से खरीद ली महंगी कार और घर

वॉशिंगटन। पैसों की खनक को सुनकर एक दंपति अपने लक्ष्य से भटक गया। उसने कैम्पेन के जरिए उम्मीद से अधिक रकम तो एकत्र की, मगर उसे जरूरतमंद को देने की बजाय अपने लिए ही खर्च करने लगी। यह वाक्या अमेरिका में एक जोड़े का है, उन्हें कोई अंदाजा ही नहीं था कि उनका यह कैम्पेन इतना लोकप्रिय हो जाएगा और वे चार लाख डॉलर एकत्र कर लेंगे।
फंड की शुरुआत की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल अक्टूबर में कैट मैकक्लुरे नाम की एक महिला की कार फिलाडेलफिया के इंटरस्टेट 95 में रुक गई थी। कार का ईंधन खत्म हो गया था। तभी एक बेघर आदमी वहां आया और उसने 20 डॉलर में उसके लिए ईंधन ले आया। इसके बाद महिला ने जॉनी बॉबरिट नाम के व्यक्ति को खाने के लिए दिया और साथ ही उसकी मदद के लिए गो फंड मी कैम्पेन की शुरुआत की, ताकि उसे सड़क किनारे न सोना पड़ा।
दस हजार डॉलर की उम्मीद थी

कैट ने अपने कैम्पेन में लिखा कि शायद मैं उसके लिए और बेहतर कर पाती, उसने मेरी निस्वार्थ मदद की। इस कैम्पेन की शुरुआत महिला और उसके बॉयफ्रेंड ने की थी। उन्हें उम्मीद थी कि वे 10,000 डॉलर तक जमा कर पाएंगे,लेकिन कुछ मीडिया में इंटरव्यू के बाद उन्होंने चार लाख डॉलर एकत्र कर लिए,लेकिन अगले 10 महीनों में कहानी बिल्कुल उलटी हो गई। इन दोनों पर आरोप लगे हैं कि जॉनी की मदद के नाम पर इन दोनों लोगों को ठगा है। जॉनी का आरोप है कि फंड के पैसे से दोनों छुट्टियां बिता रहे हैं,आलीशान कारें खरीद रहें और उन्हें अन्य दूसरी चीजों की लत लग गई है।
आज भी वहीं जिंदगी जीने पर मजबूर

इस जोड़े का मकसद जॉनी को घर दिलाने और उसकी ड्रीम ट्रक दिलाने का था। और जॉनी ने यह सोचा था कि फंड के पैसे से वह दूसरे जरूरतमंदों की मदद करेगा। लेकिन सच्चाई कुछ और निकली, घर के बदले में दोनों ने जॉनी को ट्रैवल करने वाली गाड़ी पकड़ा दी,जो कि उन्होंने अपने नाम पर ही खरीदी थी और वह मैक के घर पर पार्क रहती थी। उन्होंने जॉनी को टीवी,लैपटॉप,दो फोन और एक इस्तेमाल की हुई एसयूवी दी जो जल्द ही खराब हो गई। जॉनी का आरोप है कि इस जोड़े के पास अचानक से बीएमडब्ल्यू आ गई और वे फ्लोरिड, कैलिफॉर्निया और लास वेगास में छुट्टियां बिताते दिखे। जॉनी का कहना है कि कैम्पेन के एक साल बीत जाने के बाद भी उसकी हालत वही है और उनके पास न कैम्पर है न एसयूवी। वह अभी भी एक चौराहे के पास ब्रिज के नीचे ही सोता है।

ट्रेंडिंग वीडियो