आत्महत्या करने वाले एक शख्स का गोली से बिगड़ गया था चेहरा, दो साल बाद मिली नई पहचान

आत्महत्या करने वाले एक शख्स का गोली से बिगड़ गया था चेहरा, दो साल बाद मिली नई पहचान

Mohit Saxena | Publish: Dec, 05 2018 11:38:04 AM (IST) अमरीका

दो साल पहले 2016 में उसने खुद को गोली से उड़ा लिया था,इससे वह अपनी पहचान खो चुका था

न्यूयॉर्क। एक शख्स ने खुद को गोली से उड़ाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, मगर उस गोली ने उसे मारने के बजाय उसका चेहरा बिगाड़ डाला। ये कहानी कैमरून की है उसकी उम्र इस वक्त 26 साल है लेकिन दो साल पहले 2016 में उसने खुद को गोली से उड़ा लिया था। आत्महत्या के लिए की गई यह एक नाकाम कोशिश थी, इससे वह अपनी पहचान खो चुका था।

चेहरा देखना भी पसंद नहीं करता था

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैमरून ने जब खुद को गोली मारी थी तो उसकी नाक,चेहरे से बिल्कुल गायब हो गई थी। उसका जबड़ा और दांत बुरी तरह से तहस-नहस हो गए थे। उसकी जीभ भी बुरी तरह से खराब हो चुकी थी। यानी पूरा चेहरा भयानक दिखने लगा था,लेकिन बीते दो सालों में बहुत कुछ बदल गया है और इसके पीछे की वजह है न्यूयॉर्क का हेल्थ केयर सेंटर था। यह मैनहटन में है। नयुलैनगोन हेल्थ सेंटर ने बीते 29 नवंबर को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।

25 घंटों तक सर्जरी की थी

2016 में सुसाइड की कोशिश करने वाले कैमरून ने न्यूयॉर्क में एक कॉन्फ्रेंस में बताया कि अब उनके पास एक नाक और एक मुंह है। अब मैं हंस सकता हूं, बोल सकता हूं और खा सकता हूं। मैं बहुत शुक्रगुजार हूं कि फेस ट्रांसप्लांट की वजह से मुझे एक नई जिंदगी को जीने का दोबारा मौका मिला। 'कैमरून' पूरे दो सालों के बाद खुद अपने मुंह से यह बोल रहे थे। इस साल जनवरी में 100 से ज्यादा मेडिकल स्टाफ ने कैमरून की 25 घंटों तक सर्जरी की थी।

3डी प्रिंटेड डोनर मिला था

कैमरून को एक 3डी प्रिंटेड डोनर मिला था जिससे उसका चेहरा ठीक किया जा सके। यह डोनर 23 साल का विल फिशर था जो एक चेस चैंपियन,राइटर और फिल्म मेकर था। लेकिन एक हादसे में उसकी मौत हो गई थी। इसी विल फिशर का चेहरा कैमरून को दिया गया। कैमरून ने विल फिशर के परिवार को शुक्रिया करते हुए कहा कि वह हमेशा उनका सम्मान करेंगे।

 

 

 

 

Ad Block is Banned