scriptमहिला के गर्भ में बच्चे के साथ पल रही थी ये खतरनाक चीज़, अगर समय न चलता पता तो हो जाती मौत! | Patrika News
अमरीका

महिला के गर्भ में बच्चे के साथ पल रही थी ये खतरनाक चीज़, अगर समय न चलता पता तो हो जाती मौत!

4 Photos
7 years ago
1/4
संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण डकोटा राज्य के एबरडीन शहर में मेडिकल जगत से जुड़ा एक हैरान और परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिस महिला के साथ यह मामला जुड़ा हुआ है उसने सोशल मीडिया के जरिये खुद सामने आकर लोगों को इस मामले की ओर ध्यान आकर्षित किया है। यहां रहने वाली 28 साल की रेबेका मेलड्रम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर के साथ उनका एक नेक मकसद जुड़ा हुआ है। वो इसके जरिये लोगों का ध्यान गर्भ में पल रहे बच्चों के लिए खतरनाक चीज की तरफ आकर्षित करना चाहती हैं।
2/4
दरअसल, जब रेबेका ने अपनी बेटी को जन्म दिया था, तब बच्ची से जुड़े गर्भनाल में एक गांठ पड़ी थी। अगर मेडिकल टर्म की बात करें तो मेडिकल की भाषा में इसे ट्रू नॉट कहा जाता है। सबसे खतरनाक बात यह है कि इस गांठकी वजह से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत भी हो सकती है।
3/4
जब रेबेका को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सोशल साइट्स के जरिये बाकी मां-बाप को भी इस तरह के मामले के बारे में जागरूक करने का फैसला किया। जानकारों के अनुसार इस गांठ की वजह से बच्चे के दिमाग में परमानेंट इंजरी हो सकती है।
4/4
सबसे खतरनाक बात ये है कि इस नॉट (गांठ) के बारे में प्रेग्नेंसी के समय पता नहीं लगाया जा सकता है। इसलिए गर्भधारण के दौरान महिलाओं को लगातार डॉक्टरों की सलाह लेते रहना बेहद जरूरी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.