script166 सालों बाद पहली भारतवंशी बनीं कैलिफोर्निया में पोस्टमास्टर | After 166 years First Indian American woman postmaster in California | Patrika News

166 सालों बाद पहली भारतवंशी बनीं कैलिफोर्निया में पोस्टमास्टर

Published: Sep 10, 2015 05:50:00 pm

कैलिफोर्निया के साकरामेंटो में एक भारतवंशी अमरीकी महिला बीते 166 वर्षो बाद
पोस्टमास्टर बनने वाली पहली महिला हैं

jagdeep grewal

jagdeep grewal

न्यूयॉर्क। कैलिफोर्निया के साकरामेंटो में एक भारतवंशी अमरीकी महिला बीते 166 वर्षो बाद पोस्टमास्टर बनने वाली पहली महिला हैं। अमरीकन बाजार न्यूज पोर्टल की बुधवार की रपट के मुताबिक, जगदीप ग्रेवाल कुल 1,004 कर्मचारियों का नेतृत्व करेंगी, जो 537 शहरी मार्गो व 94 ग्रामीण मार्गो पर पत्रों का वितरण करते हैं। पंजाब विश्वविद्यालय से स्नातक व स्नातकोत्तर की डिग्री लेने वाली ग्रेवाल ने एक क्लर्क के रूप में डाक सेवा में अपने करियर की शुरूआत की थी।

पांच साल की सेवा के बाद उन्हें प्रबंधक के पद पर प्रोन्नत किया गया था। ग्रेवाल ने कहा कि ऎसे चुनौतीपूर्ण वक्त में वह सेक्रामेंटो के डाक सेवा कर्मचारियों के साथ कार्य करने को लेकर उत्साहित हैं, जब इंटरनेट व कूरियर सेवाओं के कारण डाक सेवा के इस्तेमाल में कमी आई है। वह कैलिफोर्निया के पेसिफिक-डाले सिटी में पोस्टमास्टर के तौर पर काम कर चुकी हैं।

अमेरिकी डाक सेवा नकदी की समस्या से जूझ रही है। हाल की रपट के मुताबिक, इस साल की शुरूआत में उसे 58.6 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो