scriptमेक्सिको में मेयर की हत्या के बाद तनाव, अधिकारी समेत 27 पुलिसकर्मी हिरासत में | after Mayor's death in Mexico, 27 policemen in custody | Patrika News

मेक्सिको में मेयर की हत्या के बाद तनाव, अधिकारी समेत 27 पुलिसकर्मी हिरासत में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2018 08:59:08 pm

Submitted by:

mangal yadav

मेक्सिको में एक उम्मीदवार की हत्या के बाद 27 पुलिस अधिकारियों और स्थानीय सार्वजनिक सुरक्षा सचिव को हिरासत में लिया गया है।

Police Force Detained

मेक्सिको में मेयर की हत्या के बाद तनाव, अधिकारी समेत 27 पुलिसकर्मी हिरासत में

मेक्सिको सिटीः मेक्सिको के ओकांपो शहर में एक मेयर उम्मीदवार की हत्या में शामिल होने के संदेह में समूचे पुलिस बल को हिरासत में ले लिया गया। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, फर्नाडो एजेंल्स जुआरेज (64) की अज्ञात बंदूकधारियों ने 21 जून को गोली मारकर हत्या कर दी थी। संघीय बलों ने रविवार को शहर के 27 पुलिस अधिकारियों और स्थानीय सार्वजनिक सुरक्षा सचिव को हिरासत में लिया। उन्हें पूछताछ के लिए राज्य की राजधानी मोरेलिया ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें- पैसों के लिए यू ट्यूबर बना गुनहगार, डायरेक्टर बनने आए तीन छात्रों को तेजाब से गला दिया

100 से अधिक नेताओं की हो चुकी है हत्या
मेक्सिको में एक जुलाई को आम चुनाव होना है, उससे पहले 100 से अधिक राजनेता मारे गए हैं। आम चुनाव में राष्ट्रपति, सीनेटर और चैंबर ऑफ डेप्युटीज के सदस्यों का चुनाव होगा। एंजेल्स एक हफ्ते के भीतर मारे जाने वाले तीसरे राजनेता हैं। चुनाव यहां के राजनेताओं के लिए काल बन गया है। सरकारी वकील ने लोक सुरक्षा मंत्री ऑस्कर गोंजालेज गार्सिया पर फर्नांडो की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। सरकारी वकील का कहना है कि मंत्री ऑस्कर गोंजालेज का अपराधियों से संबंध है।

ये भी पढ़ेंः मेक्सिको में बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस मुठभेड़ में 7 अपराधी ढेर

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे थे फर्नांडो
बताया जा रहा है कि फर्नांडो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे थे। एक अखबार को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि देश में गरीबी, असमानता और भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा था कि वे चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं क्योंकि देश में भ्रष्टाचार और गरीबी बढ़ गई है। बता दें कि फर्नांडो उद्योगपति थे जोकि अभी हाल में ही सेंटर-लेफ्ट पार्टी ऑफ डेमोक्रेटिक रेवोल्यूशन में शामिल हुए थे। बता दें कि मेक्सिको सिटी में एक जुलाई को आम चुनाव होना है जिसकी वजह राजनेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो