script

PAK की धमकियों के बाद अमरीका ने अपनाया नरम रुख, विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2017 04:09:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

ट्रंप की चेतावनी के बाद पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने से कर दिया था इनकार। 

donald trump
न्यूयॉर्क: पिछले कई दिनों में देखा गया था कि किस तरह अमरीका पाकिस्तान के खिलाफ सख्त रुप अपना रहा है। पिछले कुछ दिनों में ट्रंप प्रशासन की तरफ से पाकिस्तान को लेकर कई सख्त बयान दिए गए थे, लेकिन अब अमरीका के तेवर बदले नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान को फटकारने के बाद अब अमरीका ने पाकिस्तान को पुचकारना शुरु कर दिया है।
PAK की धमकी से नरम पड़ा अमरीका

अमरीकी विदेश मंत्रालय ने अपने ताजा बयान में कहा है कि वो पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों और भागीदारी को महत्व देता है। आपको बता दें कि अमरीकी विदेश मंत्रालय का ये बयान पाकिस्तान के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उसने अमरीका की चेतावनियों के बाद द्विपक्षीय बातचीत और दौरों को रोकने की घोषणा की थी।
पाकिस्तान ने 3 बैठकों को कर दिया है स्थगित

अमरीकी विदेश मंत्रालय ने अपने ताजा बयान में कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि आपस में तय समय पर वार्ताएं होंगी। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने इस सप्ताह ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों के साथ होने वाली तीन बैठकों को स्थगित कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अपने अमेरिकी समकक्ष से होने वाली वार्ता भी रद्द कर दी है।
ट्रंप ने पाकिस्तान को लिया आड़े हाथों

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो अमरीका इस्लामाबाद में अपने दूतावास के जरिए पाकिस्तान से दोबारा द्विपक्षीय वार्ता शुरू करने की कोशिश कर रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों कहा था हम पाकिस्तान को अरबों रुपये की मदद कर रहे हैं लेकिन वह आतंकवादियों को पनाह दे रहा है। इस बीच अमेरिकी सीनेटर डैन सुलिवैन ने डोनाल्ड ट्रंप की अफगान नीति की सराहना की है। वहीं अमेरिकी मंत्रालय के पूर्व अधिकारी लॉरेल मिलर ने कहा है कि पाकिस्तान को भारत के अफगानिस्तान से अच्छे होते रिश्ते की चिंता सता रही है।
अमरीका ने पाकिस्तान को दिए थे बैक टू बैक झटके

आपको बता दें कि हाल ही में अमरीका ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर कड़ी फटकार लगाई थी। खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी। वहीं उससे पहले अमरीका ने सैयद सलालुद्दीन को इंटरनेशनल टेररिस्ट घोषित कर और जैश ए मोहम्मद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी संगठन घोषित कर पाकिस्तान को झटका दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो