scriptअमरीका: तीन हफ्ते में सिख समुदाय पर तीसरा बड़ा हमला, स्टोर में मिली युवक की लाश | Again A Sikh Man Stabbed in US Third Attack In last 3 Weeks | Patrika News

अमरीका: तीन हफ्ते में सिख समुदाय पर तीसरा बड़ा हमला, स्टोर में मिली युवक की लाश

Published: Aug 17, 2018 05:48:45 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

चौंकाने वाली बात ये है कि पिछले तीन हफ्तों में सिखों के उपर अमरीका में ये तीसरा बड़ा हमला है।

Sikh man Stabbed

Sikh man Stabbed

वॉशिंगटन। अमरीका में सिखों पर हो रहे जानलेवा हमले लगातार जारी हैं। ताजा मामला अमरीका के न्यूजर्सी से सामने आया है, जहां एक सिख युवक को उसके स्टोर के अंदर ही मौत के घाट उतार दिय गया। चौंकाने वाली बात ये है कि पिछले तीन हफ्तों में सिखों के उपर अमरीका में ये तीसरा बड़ा हमला है।

रिश्तेदार को स्टोर के अंदर मिली सिख युवक की लाश

मृतक शख्स की पहचान त्रिलोक सिंह के रूप में हुई है। जो न्यूजर्सी में अपना एक स्टोर चलाते थे। गुरुवार को उनके चचेरे भाई को उनका शव स्टोर में मिला। बताया जा रहा है कि किसी ने उनके सीने पर धारदार हथियार से वार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसेक्स काउंटी अभियोजक कार्यालय की ओर से इसे हत्या करार दिया गया है। हालांकि अबतक हत्या के पीछे का कारण साफ नहीं हो पाया है।

6 साल से अमरीका में स्टोर चला रहे थे त्रिलोक सिंह

जानकारी के मुताबिक, त्रिलोक सिंह बेहद दयालु किस्म के इंसान थे। वो अमरीका में अपनी पत्नी और बच्चों के भरण पोषण के लिए काम कर रहे थे, जो कि भारत में रहते हैं। परिवार के खातिर ही वो अमरीका में स्टोर चला रहे थे। वो पिछले 6 साल से अमरीका में अपना स्टोर चला रहे थे। उनकी हत्या के बाद परिवार ने उनके स्टोर को बंद कर दिया है, क्योंकि सिख समुदाय के लोगों पर अमरीका में लगातार हमले हो रहे हैं, जिससे सिख समुदाय डरा हुआ है।

तीन हफ्ते में तीसरा बड़ा हमला

हैरानी वाली बात तो यही है कि पिछले तीन हफ्ते में सिखों पर ये तीसरा बड़ा हमला है। इससे पहले 6 अगस्त, 2018 को कैलिफोर्निया के मोंटेका में 71 वर्षीय सिख साहिब सिंह पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले का मुख्य आरोपी एक पुलिस अफसर का बेटा टायरोन मैकएलिस्टर था। साथ ही, एक जुवेनाइल भी इस जुर्म का भागीदार था।

– 31 जुलाई, 2018 को 50 वर्षीय सुरजीत माल्ही के साथ मारपीट हुई थी। हमलावरों ने उन पर नस्लीय टिप्पणी भी की थी। माल्ही कैलिफोर्निया में अपने घर के पास अमेरिकी प्रतिनिधि जेफ डेनहम के लिए राजनीतिक सामग्री चिपका रहे थे, जो बतौर रिपब्लिकन उम्मीदवार फिर से चुनाव मैदान में खड़े हैं। इसी दौरान दो श्वेत आदमियों ने उन पर हमला कर दिया और चिल्लाते हुए नस्ली टिप्पणी की।

ट्रेंडिंग वीडियो