scriptअमरीका में आने वाला है तूफान, आपातकाल घोषित | Alert about storm in the US | Patrika News

अमरीका में आने वाला है तूफान, आपातकाल घोषित

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2018 07:12:56 pm

Submitted by:

mangal yadav

मौसम विभाग के अनुसार तेज बारिश होगी और कई राज्यों में भूस्खलन की संभावना है। सरकार ने तूफान से बचाव के लिए तैयारी पूरी कर ली है।
 
 

storm

अमरीका में आने वाला है तूफान, आपातकाल घोषित

वाशिंगटनः अमरीका के कई राज्यों में तूफान आने वाला है। इसको लेकर राज्यों में तूफान से पहले ही आपातकाल घोषित किया गया है। अमरीकी राज्य अलाबामा, फ्लोरिडा और मिसिसिप्पी ने उपोष्णकटिबंधीय तूफान अल्बटरे द्वारा भूस्खलन की संभावना के मद्देनजर आपातकाल घोषित किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तूफान का रविवार को मेक्सिको की खाड़ी के माध्यम से उत्तर की ओर बढ़ना जारी रहा और सोमवार तड़के इसके फ्लोरिडा के लंबे संकीर्ण क्षेत्र में भूस्खलन की संभावना है। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने अपने देश के सभी 67 राज्यों के लिए ये घोषणा जारी की है। मिसिसिप्पी के गवर्नर फिल ब्रायंट के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय गार्ड के प्रयोग को अधिकृत कर दिया है।

इन जगहों पर तूफान आने की संभावना
अलाबामा की गवर्नर के इवे ने अमरीकी देशों के लिए भी चेतावनी जारी की है। इवे ने देश के आपातकाल ऑपरेशन केंद्र को सक्रिय कर दिया है, जबकि अलाबामा राष्ट्रीय गार्ड ने अपनी उच्च जल निकासी टीमों को तैयार रहने के लिए कहा है। राष्ट्रीय तूफान सूचना केंद्र ने रविवार को कहा कि अल्बटरे के पश्चिमी क्यूबा, दक्षिण फ्लोरिडा और फ्लोरिडा के मुख्य हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ उत्पन्न करने की संभावना है। केंद्र ने ट्वीट में कहा, “फ्लोरिडा के उत्तरी हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलेंगी।

तूफान मचा सकता है तबाही
अमरीका में तूफान इससे पहले भी कई बार तबाही मचा चुका है। इसलिए सरकार ने समय रहते अपने नागरिकों को तूफान से सावधान कर दिया है। सरकार को अंदेशा है कि इस तूफान से लाखों लोग प्रभावित हो सकते हैं। अगर अमरीकी राज्यों में भारी बारिश से भूस्खलन हुआ तो लोगों को काफी नुकसान हो सकता है। अगर अमरीकी सरकार के दावे पर भरोसा करें तो तूफान से निपटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं इसलिह लोगों को परेशान होने की जरुरत नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो