America: विस्कोन्सिन प्रांत में 17 वर्षीय युवक की पुलिस की गोली से मौत, 28 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

HIGHLIGHTS

  • अमरीका के विस्कोन्सिन ( Wisconsin Protest ) प्रांत में एक 17 वर्षीय युवक एल्विन की पुलिस की गोली लगने से मौत के खिलाफ लोग आक्रोशित हैं।
  • प्रदर्शनकारी इस हत्या के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी जोसेफ मेनसां के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर भी लोगों में गुस्सा है।

By: Anil Kumar

Updated: 11 Oct 2020, 04:42 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Predential Election ) होने वाले हैं और दोनों ही प्रतिभागियों की ओर से जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इन सबके बीच बीते कई महीनों से जारी विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला भी नहीं थम रहा है।

दरअसल, अमरीका के विस्कोन्सिन ( Wisconsin Protest ) प्रांत में एक 17 वर्षीय युवक एल्विन की पुलिस की गोली लगने से मौत के खिलाफ लोग आक्रोशित हैं। प्रदर्शनकारी इस हत्या के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी जोसेफ मेनसां के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर भी लोगों में गुस्सा है।

Kenosha Shooting: अश्वेत को गोली मारे जाने पर America में भड़का हिंसक प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

प्रदर्शकारी सड़कों पर उतरकर लगातार विरोध दर्ज करा रहे हैं। विस्कोन्सिन प्रांत के सिटी हॉल के बाहर 100 से अधिक प्रदर्शकारी जुटए और जोरशोर से नारेबाजी करते हुए अपना विरोध जताया। हालांकि पुलिस प्रशासन ने विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर पहले से ही शाम सात बजे के बाद इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया था। कर्फ्यू होने के बावजूद लोग इकट्ठा हुए और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया।

28 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प भी देखने को मिला। पुलिस ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने हम पर बोतल फेंकना शुरू कर दिया, इसलिए प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस चलाए। पुलिस ने कहा कि उग्र प्रदर्शन करने वाले 28 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

America: पोर्टलैंड शहर में नस्लवाद के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने बमों से किया हमला

आपको बता दें कि विस्कोन्सिन सिटी के सिटी हॉल पर लगातार तीन रात से प्रदर्शनकारी जमा हो जा रहे हैं और सरकार के खिलाफ जोरशोर से नारे लगा रहे हैं। वाउवात्सोआ पुलिस डिपार्टमेंट ने प्रदर्शनकारियों की पुलिस पर बोतल फेंकने वाली एक फोटो ट्वीट की है।

मालूम हो कि पुलिस ने गुरुवार को प्रदर्शन में शामिल एल्विन कोले की मां ट्रेसी कोले और उनकी बहन को गिरफ्तार किया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned