America: दक्षिण कैरोलिना Night Club में गोलीबारी से 2 की मौत, 8 अन्य घायल

HIGHLIGHTS

  • ग्रीनविले काउंटी शेरिफ के कार्यालय ( Greenville County Sheriff's Office ) ने बताया कि गोलीबारी ( Firing ) की यह घटना रविवार दोपहर 2 बजे के करीब दक्षिण कैरोलिना ( ( South Carolina nightclub shooting ) ) के उपस्टेट क्षेत्र में ग्रीनविले शहर से लगभग 5 मील की दूरी पर स्थित लैविश लाउंज में हुई।
  • 4 जुलाई को होने रैपर Foogiano के कार्यक्रम को लेकर लैविश लाउंज के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को इसकी जानकारी दी गई थी।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Jul 2020, 09:52 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका के दक्षिण कैरोलिना नाइट क्लब ( South Carolina nightclub shooting ) में रविवार को गोलीबारी की घटना में दो लोगों की मौत गई, जबकि इस हमले में आठ अन्य लोग घायल हो गए। ग्रीनविले काउंटी शेरिफ के कार्यालय ( Greenville County Sheriff's Office ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि गोलीबारी ( Shooting ) की यह घटना रविवार दोपहर 2 बजे के करीब दक्षिण कैरोलिना के उपस्टेट क्षेत्र में ग्रीनविले शहर से लगभग 5 मील की दूरी पर स्थित लैविश लाउंज में हुई।

लेफ्टिनेंट जिमी बोल्ट ने एक बयान में कहा कि ग्रीनविले काउंटी के सहायकों ने तड़के लैविश लाउंज में कुछ गड़बड़ी देखी। उन्होंने देखा कि लोग इमारत से बाहर भाग रहे थे और इमारत के अंदर गोलीबारी हो रही थी। बोल्ट और शेरिफ होबार्ट लेविस ने कहा कि पहले 12 लोगों के घायल होने की जानकारी दी गई थी।

अमरीका: दक्षिणी कैरोलिना स्थित एक बार में गोलीबारी से 2 की मौत, 4 घायल

बोल्ट ने WYFF-टीवी को बताया कि हताहतों की संख्या में बदलाव हुआ है। घायलों को ग्रीनविले में प्रिस्मा स्वास्थ्य अस्पताल ( Prisma Health hospital in Greenville ) ले जाया गया है। फिलहाल, गोलीबारी को लेकर किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

कोरोना संक्रमण के बीच पार्टी आयोजित

लेविस ने बताया कि नाइट क्लब में संगीत कार्यक्रम के लिए बहुत भारी भीड़ थी। 4 जुलाई को होने रैपर Foogiano के कार्यक्रम को लेकर लैविश लाउंज के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को इसकी जानकारी दी गई थी। इस हमले में रैपर Foogiano और उनकी टीम सुरक्षित थे।

उन्होंने बताया कि दक्षिण कैरोलिना में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामले तेजी से बढ़े हैं और राज्य में सकारात्मक परीक्षण की दर भी अनुशंसित स्तर से तीन गुना अधिक है। जून के अंत में ग्रीनविले में कोरोना के मामले में काफी तेजी देखी गई है। क्योंकि गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ( Gov. Henry McMaster ) ने फेस मास्क पहनने की अनिवार्यता लागू करने से इनकार कर दिया है।

2019 में गोलीबारी से 'लाल' हुआ अमरीका, बंदूक की हिंसा में हर दिन मारे गए 100 से अधिक लोग

इस घटना के संबंध में ये बताया गया कि फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि नाइट क्लब ( Night CVlub ) का संचालन अवैध रूप से किया जा रहा था या इसके लिए इजाजत ली गई थी। लेकिन यह स्पष्ट था कि क्लब में शामिल लोग 6 फीट की दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। शैरिफ ने कहा कि यह निश्चित रूप से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सबसे अच्छी स्थिति नहीं है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned