scriptAmerica: कोरोना से उबरने के बाद पब्लिक इवेंट में जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, बोले- शनिवार को फ्लोरिडा में करूंगा रैली | America: Donald Trump Will Participate Public Event After Recovering From Corona, said - I Will Rally In Florida on Saturday | Patrika News

America: कोरोना से उबरने के बाद पब्लिक इवेंट में जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, बोले- शनिवार को फ्लोरिडा में करूंगा रैली

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2020 09:01:50 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

कोरोना से उबरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ( US President Donald Trump ) पहली बार पब्लिक इवेंट में हिस्सा लेंगे। इसको लेकर उन्होंने खुद कहा कि वे शनिवार को फ्लोरिडा में एक रैली करेंगे।
गुरुवार को व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने यह घोषणा की थी कि राष्ट्रपति ट्रंप अब कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। बता दें कि शनिवार को ट्रंप के उपचार का दसवां दिन होगा।

US president Donald Trump

America: Donald Trump Will Participate Public Event After Recovering From Corona, said – I Will Rally In Florida on Saturday

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US President Donald Trump ) होने वाले हैं और उसमें अब बस 26 दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में दोनों ही प्रतिभागियों की ओर से जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) के प्रचार अभियान की गति थोड़ी धीमी जरूर हुई है। लेकिन अब वे एक बार फिर से लोगों के बीच जाने वाले हैं।

कोरोना से उबरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप पहली बार पब्लिक इवेंट में हिस्सा लेंगे। इसको लेकर उन्होंने खुद कहा कि वे शनिवार को फ्लोरिडा में एक रैली करेंगे। ट्रंप ने ये बात व्हाइट हाउस के डॉक्टरों से इजाजत मिलने के बाद कही है। गुरुवार को व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने यह घोषणा की थी कि राष्ट्रपति ट्रंप अब कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। बता दें कि शनिवार को ट्रंप के उपचार का दसवां दिन होगा।

चुनाव से पहले राष्ट्रपति Trump की बढ़ी मुश्किलें! ‘मानसिक स्थिति’ की जांच के लिए हो सकता है कमीशन का गठन

राष्ट्रपति ट्रंप के डॉक्टर सीन कोनली ने एक बयान में कहा कि पिछले गुरुवार यानी 2 अक्टूबर को वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और तब से लेकर आगामी शनिवार को इलाज का 10वां दिन है। इस दौरान पूरी टीम ने राष्ट्रपति का बेहतर इलाज किया और चिकित्सीय जांच की है। फिलहाल वे स्वस्थ हैं और मैं राष्ट्रपति ट्रंप के सार्वजनिक जीवन में सुरक्षित वापसी की पूरी उम्मीद करता हूं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wqd7b

अस्पताल से सोमवार को व्हाइट हाउस वापस लौटे ट्रंप

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2 अक्टूबर को मैरीलैंड के वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में तीन दिन तक अस्पताल में इलाज कराने के बाद बीते सोमवार की शाम ट्रंप व्हाइट हाउस लौटे।

ट्रंप का इलाज कर रहे व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कोनली ने कहा, ‘इलाज के दौरान और बाद में ट्रंप बहुत अच्छा रिस्पॉन्स कर रहे हैं। उन पर दवा के किसी विपरीत प्रभाव का कोई असर या लक्षण अब तक नहीं दिखा है।’

डोनाल्ड ट्रंप बोले- Kamla Harris अमरीका की पहली महिला राष्ट्रपति बनीं तो देश का होगा अपमान

कोनली ने बताया कि उनके डायग्नोसिस के बाद से इलाज के तौर पर ट्रंप को प्रायोगिक एंटीबॉडी, एंटीवायरल ड्रग रेमेडिसविर और स्टेरॉयड डेक्सामेथेरोन दिया गया था। राष्ट्रपति ट्रंप ने भी एक वीडियो संदेश जारी करते हुए ये दावा किया कि Regeneron (REGN COV2) नाम की दवा से वे ठीक हुए हैं। उन्होंने इस दवा को कोरोना का शर्तिया इलाज बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो