America: Ex Indian Athlete Iqbal Singh ने पत्नी-मां की बेरहमी से की हत्या, खुद फोन कर कबूला गुनाह

HIGHLIGHTS

  • एशियन चैंपियनशिप ( Asian Championship ) में भारत के लिए कांस्य पदक ( Bronze Medalist for India ) जीतने वाले एथलीट इकबाल सिंह ( Ex Indian Athlete Iqbal Singh ) ने अपनी पत्नी और मां की बेरहमी से हत्या कर दी।
  • अदालत ने रिकॉर्ड और आरोपों की प्रकृति को देखते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया और उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

By: Anil Kumar

Updated: 26 Aug 2020, 11:51 PM IST

वाशिंगटन। एशियन चैंपियनशिप ( Asian Championship ) में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने वाले एथलीट इकबाल सिंह ( Bronze Medalist Iqbal Singh ) को अमरीका में गिरफ्तार ( Arrest In America )कर लिया गया है। इकबाल सिंह पर अपनी पत्नी और मां की हत्या का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने खुद फोन कर इसकी जानकारी दी और अपना गुनाह कबूल कर लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इकबाल सिंह ने अपने अपराध को स्वीकर कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 62 वर्षीय इकबाल सिंह पेनसिलवेनिया के डेलवारे काउंटी में रहते हैं। यह घटना रविवार की सुबह को हुई है।

America: Laura Cyclone का बढ़ा खतरा, तेज हवाओं के साथ Flood की चेतावनी, लाखों लोगों ने छोड़ा घर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सूचना मिलने के बाद मौके पर जब पुलिस न्यूटाउन टाउनशिप में इकबाल के आवास पर पहुंची तो वहां की स्थिति देख हैरान रह गई। इकबाल खून से लथपथ थे और उन्होंने खुद को भी चोट पहुंचाई थी। जब पुलिस ने घर के अंदर देखा तो वहां दो महिलाओं के शव पड़े थे। पुलिस ने उपचार के लिए इकबाल को अस्पताल में भर्ती कराया है।

सोमवार को इकबाल सिंह पर फर्स्ट और थर्ड डिग्री मर्डर का आरोप तय किए गए है। अदालत ने रिकॉर्ड और आरोपों की प्रकृति को देखते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया और उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया है। हालांकि, इकबाल ने अपना पक्ष रखने के लिए कोई वकील नहीं किया है।

पुलिस को खुद फोन कर दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इकबाल सिंह ने अपनी पत्नी और मां की हत्या ( Iqbal Singh Killing His Wife And Mother ) के बारे में खुद ही पुलिस को फोन कर जानकारी दी। पुलिस ने रॉकवुड रोड स्थित इकबाल के घर की पहली मंजिल से उनकी मां नसीब कौर का शव बरामद किया, जबकि सीढ़ियों पर उनकी पत्नी जसपाल कौर का शव पड़ा था। दोनों का गला कटा हुआ था।

पुलिस के मुताबिक, इकबाल सिंह ने अपनी मां और पत्नी की हत्या करने के बाद अपने बेटे को फोन किया। उन्होंने कहा कि मैंने दोनों (पत्नी और मां) को मार डाला है। मैंने तुम्हारी मां और दादी की हत्या कर दी है। मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बुलाओ। इसके बाद इकबाल सिंह ने अपनी बेटी से बात की और यही बात दोहराई।

Indian Software Developer समेत पांच प्रवासियों ने ली America की नागरिकता, President Trump ने किया स्वागत

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, लेकिन अभी तक ये पता नहीं कर पाई है कि इकबाल ने दोनों की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों की? इससे पहले इकबाल का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। फिर अचानक से इतनी निर्ममता के साथ पत्नी और मां की हत्या करना पुलिस के लिए एक रहस्य बन गया है।

1983 में जीता था कांस्य पदक

आपको बता दें कि इकबाल सिंह एक गोला फेंक यानी शॉट पुट ( Former Indian Shot Put Medalist Iqbal Singh ) के एथलीट थे। उन्होंने 1983 में कुवैत में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। यह उनके खेल करियर का सबसे बड़ी उपलब्धि थी। 1983 के बाद वे अमरीका में जा कर रहने लगे। वे एक टैक्सी कैब ड्राइवर के तौर पर काम करते थे।

इकबाल सिंह पंजाब के होशियारपुर ( Hoshiarpur of Punjab ) के रहने वाले हैं। 80 के दशक में वह भारत के सबसे टॉप के शॉट पुट खिलाड़ियों में से एक थे। सिंह के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18.77 मीटर था जो उन्होंने 1988 में नई दिल्ली में हुई परमिट मीट में हासिल किया था। यहां पर उन्होंने गोल्ड मेडल ( Gold Medal ) जीता था। भारत के ऑल टाइम लिस्ट में इकबास सिंह का नाम टॉप-20 में शामिल है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned