script11 हत्या करने वाले गैंगस्टर जेम्स ‘व्हाइटी’ बल्जर की जेल में मौत | America: Gangster James Whitey Bulger death in prison | Patrika News

11 हत्या करने वाले गैंगस्टर जेम्स ‘व्हाइटी’ बल्जर की जेल में मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2018 04:00:04 pm

Submitted by:

mangal yadav

कुख्यात गैंगस्टर की जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसे 2013 में 11 हत्याओं के मामले में दोषी पाया गया था।

Whitey Bulger

11 हत्या करने वाले गैंगस्टर जेम्स ‘व्हाइटी’ बल्जर की जेल में मौत

वाशिंगटन: बोस्टन का कुख्यात गैंगस्टर जेम्स ‘व्हाइटी’ बल्जर वेस्ट वजीर्निया में अमरीकी संघीय जेल में मृत पाया गया। वह साल 2013 में 11 हत्याओं के मामले में दोषी पाया गया था और उसके जीवन पर कई फिल्में भी बनीं। 89 वर्षीय जेम्स फ्लोरिडा जेल से शिफ्ट किए जाने के महज कुछ समय के भीतर ही संघीय जेल में अचेत अवस्था में पाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हेजेल्टन जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद जेम्स की मौत हो गई, जिसमें 1,385 कैदी हैं। जेल ब्यूरो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मंगलवार सुबह 8.20 बजे जेम्स को अचेत अवस्था में पाया गया। प्रेस्टन काउंटी मेडिकल इक्जैमिनर में उसे मृत घोषित कर दिया गया।
16 साल तलाशी के बाद हुई थी गिरफ्तारी
जेम्स को 16 साल की तलाशी के बाद 2011 में पकड़ा गया था और उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी। एक अधिकारी ने बताया कि जेम्स की मौत की जांच हत्या के मामले के तौर पर की जा रही है। जेम्स के जीवन पर आधारित ‘ब्लैक मास’ और ‘द डिपार्टेड’ जैसी फिल्में भी बनीं। ये फिल्में काफी हिट हुई थी। बताया जाता है कि जेम्स ने अपने जीवन काल में कई संगीन जुर्म किए तो सैकड़ों लोगों को प्रताड़ित भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो