America: हरिकेन डेल्टा लुइसियाना और फ्लारिडा के तट से टकराया, 3.5 लाख घरों में बिजली गुल

HIGHLIGHTS

  • Hurricane Delta Hits Coast Of Louisiana And Florida: हरिकेन डेल्टा के कारण लुइसियाना और फ्लारिडा में 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Oct 2020, 10:43 PM IST

वाशिंगटन। पूरी दुनिया में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका आए दिन प्राकृतिक आपदा से भी जूझ रहा है। हाल ही में कई बार खतरनाक समुद्री तूफान का सामना करने वाले अमरीका में एक फिर से हरिकेन डेल्टा ( Hurricane Delta ) ने दस्तक दे दी है। अमरीका के लुइसियाना और फ्लारिडा में हरिकेन डेल्टा तट से टकराया है।

इस आपदा में दो बुजर्गों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं दोनों ही क्षेत्रों के करीब साढ़े तीन लाख घरों की बिजली गुल ( Electicity Lost In 3.4 Millions Home ) हो गई है। पूरा शहर अंधेरे में डूब गया है। बता दें कि पिछले छह हफ्तों में यह दूसरा हरिकेन है, जो लुइसियाना के तट से टकराया है।

तूफान हन्ना से अमेरिका में कोहराम, 145Kmph की रफ्तार से चल रही तेज हवाएं, हो रही जोरदार बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि हरिकेन डेल्टा के कारण इलाके में 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है। लोगों से बिना किसी काम के घर से बाहर न निकलने की चेतावनी जारी की गई है। लुइसियाना स्वास्थ्य विभाग ने इस हरिकेन की वजह से दो लोगों के मरने की पुष्टि की है।

विभाग ने बताया है कि मरने वालों में दो बुजुर्ग शामिल हैं। इनमें से एक कि उम्र 86 साल, जबकि दूसरी 70 साल की एक महिला है। कहा जा रहा है कि दोनों की मौत घर में आग लगने की वजह से हुई है।स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता जॉन बेल एडवर्ड ने जानकारी देते हुए बताया है कि हरिकेन के आने के बाद आईबेरिया पेरिश की घर में नेचुरल गैस लीक होने से दम घुटकर मौत हो गई।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned