scriptAmerica: शपथ से पहले बिडेन ने की बड़ी घोषणा, 100 दिन में 10 करोड़ अमरीकियों को लगवाएंगे टीका | America: Joe Biden Announced Before Oath, 100 Million Americans Will Be Vaccinated In 100 Days | Patrika News

America: शपथ से पहले बिडेन ने की बड़ी घोषणा, 100 दिन में 10 करोड़ अमरीकियों को लगवाएंगे टीका

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2021 07:07:48 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ( Joe Biden ) ने अपनी स्वास्थ्य टीम के साथ अहम बैठक की और फिर स्वास्थ्य संकट के समाधान को लेकर चर्चा की।
इस दौरान उन्होंने ये लक्ष्य रखा कि कार्यकाल के पहले 100 दिनों में 10 करोड़ नागरिकों को टीका लगाया जाएगा।

joe_biden.jpg

America: Joe Biden Announced Before Oath, 100 Million Americans Will Be Vaccinated In 100 Days

वॉशिंगटन। अमरीका में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) का सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है। लेकिन अब कोरोना से निपटने को लेकर अमरीका के निवनिर्वाचित राष्ट्रपति काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Elect Joe Biden ) ने घोषणा की है कि कोरोना से निपटने के लिए वे शपथ लेने के बाद अपने पहले 100 दिन के कार्यकाल में 10 करोड़ अमरीकियों को वैक्सीन का टीका लगवाएंगे।

शुक्रवार को जो बिडेन ने अपनी स्वास्थ्य टीम के साथ अहम बैठक की और फिर स्वास्थ्य संकट के समाधान को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने ये लक्ष्य रखा कि पहले 100 दिनों में 10 करोड़ नागरिकों को टीका लगाया जाएगा।

ट्रंप ने स्वीकारी हार, कहा- परिणामों से खुश नहीं हैं लेकिन 20 जनवरी को छोड़ देंगे पद

बता दें कि जो बिडेन आगामी 20 जनवरी को अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेगें। इसके साथ कमला हैरिस भी अमरीका के पहले अश्वेत महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी। मालूम हो कि अमरीका में अब तक 2,35,23,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जबकि 3,91,955 लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypxyr

कोरोना महामारी पर जल्द पाएंगे नियंत्रण: बिडेन

जो बिडेन ने कहा कि अमरीका में अब तक कोरोना टीकाकरण अभियान पूरी तरह विफल रहा है। हमने बैठक में पांच बिंदुओं पर चर्चा की है। इन पांचों चीजों से ही हम कोरोना पर जल्द नियंत्रण पा लेंगे। ये पांचों चीजें हमारे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में 10 करोड़ अमरीकियों को टीका लगवाने के लक्ष्य को पूरा करने में मदद करेंगी। आप लोगों से मेरा वादा है, हम इस अभियान से इस महामारी को काबू में करेंगे और इसके लिए संसद को अधिक धन खर्च करने की मंजूरी देनी होगी।

कोरोना पर नियंत्रण प्राथमिकता सूची में टॉप पर, जो बिडेन ने की नई स्वास्थ्य टीम की घोषणा

उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम इस लक्ष्य का पूरा कर सकते हैं। सबसे पहले प्राथमिकता वाले समूहों के लिए टीकाकरण शुरू करने के उद्देश्य से सभी राज्यों के साथ मिलकर तुरंत काम करेंगे। इसके लिए पूरे देश को एकजुट किया जाएगा और टीकाकरण, जांच व महामारी से निपटने के अन्य उपायों के लिए संघीय कोष से अरबों डालर खर्च किए जाएंगे।

बिडेन ने लोगों से मास्क पहनने, भीड़भाड़ से बचने और अक्सर अपने हाथों को धोते रहने जैसे बुनियादी सावधानियों का पालन करने की भी अपील की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypxxn

ट्रेंडिंग वीडियो