America: बर्फीले तूफान के कहर से डेनवर में जनजीवन प्रभावित, 2000 उड़ानें रद्द

HIGHLIGHTS

  • भीषण बर्फीले तूफान के मद्देनजर कोलोराडो परिवहन विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने घरों से न निकलें।
  • बर्फीले तूफान की वजह से किसी अनहोनी के मद्देनजर रविवार को भी करीब 1300 उड़ानें रद्द कर दी गई है।

By: Anil Kumar

Updated: 14 Mar 2021, 05:59 PM IST

डेनवर। भारत समेत दक्षिण एशियाई देशों में गर्मी दस्तक दे रही है, वहीं अमरीका के कई इलाकों में बर्फीले तूफान ने कहर बरपा रखा है। ताजा जानकारी के अनुसार, अमरीका के डेनवर से भीषण बर्फीले तूफान की खबर आ रही है।

अमरीका के कोलोराडो राज्य की राजधानी डेनवर में बर्फीले तूफान ने इस कदर कहर बरपा रखा है कि दो हजार से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि आगे शीत तूफान जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार दोपहर से शनिवार की रात तक डेनवर में 18-24 इंच बर्फबारी की आशंका है। साथ ही शिलाखंड गिरने की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें:- मौसम अपडेटः पहाड़ों पर अगले 5 दिन बर्फीले तूफान के आसार, कई इलाकों में बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड

इसके अलावा ये भी संभावना जताई गई है कि फ्रंट रेंज तलहटी के कुछ इलाकों में 30 इंच तक बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में डेनवर का जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। लोग अपने-अपने घरों में बंद होने को विवश हो गए हैं।

 

रविवार को 1300 उड़ानें रद्द

भीषण बर्फीले तूफान के मद्देनजर कोलोराडो परिवहन विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने घरों से न निकलें। विभाग ने कहा है कि जरूरी होने पर ही सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए यात्रा करें। विभाग ने कहा कि बर्फीले तूफान के कारण कई जगहों पर सड़कें बंद होने की आंशका है।

यह भी पढ़ें :- America: भीषण ठंड के कारण टेक्सास में 21 लोगों की मौत, बिजली आपूर्ति बाधित होने से फंसे लाखों लोग

इधर डेनवर अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता एमिली विलियम्स ने बताया कि शनिवार की सुबह एयरपोर्ट पर काफी भीड़ रही, लेकिन बर्फीले तूफान के कारण दिन में 750 उड़ानें रद्द कर दी गईं। उन्होंने बताया कि बर्फीले तूफान की वजह से किसी अनहोनी के मद्देनजर रविवार को भी करीब 1300 उड़ानें रद्द कर दी गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले महीने फरवरी में टेक्सास में आए बर्फीले तूफान ने 21 लोगों की जान ले ली थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रपति जो बिडेन ने राज्य में आपात स्थिति की घोषणा करते हुए हर संभव मदद के आदेश दिए थे।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned