script

America: भारतीय मूल के मोस्ट वांटेड अपराधी की सूचना देने पर मिलेगा 73 लाख का इनाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2020 09:02:35 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

FBI ने 2017 में टॉप 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों की एक सूची जारी की थी, जिसमें भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल ( Bhadreshkumar Chetanbhai Patel ) का नाम भी शामिल था।
2015 में भद्रेशकुमार ने कथित तौर पर अपनी पत्नी पलक की हनोवर के मैरीलैंड राज्य में डंकिन डोनट्स कॉफी शॉप के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

bhadreshkumar-chetanbhai-patel.jpg

America: On Giving information of most wanted criminal of Indian origin there will reward of 73 lakh

न्यूयॉर्क। अमरीका में भारतीय मूल के एक अपराधी पर लाखों रुपये के इनाम घोषित किया गया है। अमरीका की सबसे बड़ी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने ऐलान किया है कि जो भी भारतीय मूल के अपराधी भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल ( Bhadreshkumar Chetanbhai Patel ) की सूचना देगा उसे 100,000 डॉलर (73.59 लाख रुपये) इनाम दिया जाएगा।

दरअसल, FBI ने 2017 में टॉप 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों की एक सूची जारी की थी, जिसमें भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल का नाम भी शामिल था। तब से लेकर अब तक भद्रेशकुमार के बारे में FBI को कोई सूचना नहीं मिली। लिहाजा FBI ने एक बार फिर से इनामी राशि को दोहराया है। FBI के अनुसार, भद्रेश कुमार का जन्म गुजरात के कन्त्रोदी ता विरमगाम में हुआ था।

America: 6 महीने बाद 24 घंटे में रिकॉर्ड सबसे अधिक मौत, 21वीं बार एक दिन में 2 हजार से अधिक की गई जान

बता दें कि भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक, 2015 में भद्रेशकुमार ने कथित तौर पर अपनी पत्नी पलक की हनोवर के मैरीलैंड राज्य में डंकिन डोनट्स कॉफी शॉप के अंदर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से वह फरार है।

भद्रेशकुमार पर 1 लाख डॉलर का इनाम

FBI जब 2017 तक भद्रेशकुमार को नहीं पकड़ पाई तो मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में डाल दिया और उसपर एक लाख डॉलर की इनाम की घोषणा कर दी। अब बीते शुक्रवार FBI ने एक बार फिर से इस इनामी राशि को दोहराते हुए ट्वीट किया है। ताकि आम लोगों का ध्यान आकर्षित हो और भद्रेशकुमार के बारे में कोई सूचना मिले।

जानकारी के अनुसार, इस घटना के एक महीने पहले ही दोनों के वीजा की अवधि खत्म हो गई थी और जांचकतार्ओं का मानना है कि पलक पटेल भारत वापस लौटना चाहती थी, लेकिन उसके पति ने इसका विरोध किया था।

bhadreshkumarchetanbhaipatel.jpg

क्या है पूरा मामला

FBI ने लोगों से एक बार फिर कहा है कि यदि वे भद्रेशकुमार के बारे में कुछ भी जानते हैं या उनके बारे में कोई सूचना हो तो तत्काल एजेंसी या निकटतम अमरीका वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर इसकी जानकारी दें।

अधिकारियों के हवाले से डब्ल्यूटीओपी रेडियो ने बताया ‘घटना के दौरान पटेल 24 साल का था, उसने कथित तौर पर अपनी 21 वर्षीय पत्नी पर दुकान के पिछले हिस्से में रसोई के चाकू से कई बार वार किया था, उस दौरान वहां ग्राहक भी मौजूद थे। वे दोनों वहां काम करते थे।’

Crime: बिहार में सनकी शख्स ने पत्नी और बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, फिर कहा- ‘भूत’ है हत्यारा!

रिपोर्ट के अनुसार, ऐनी अरुंडेल काउंटी के तत्कालीन पुलिस प्रमुख टिम अल्टोमारे ने डब्ल्यूटीओपी रेडियो को बताया ‘इस मामले में हिंसा भड़की थी। यह दिल दहला देने वाला था और यह पुलिस विभाग के लिए झटका था’। भद्रेशकुमार ने आखिरी बार न्यू जर्सी के एक होटल से राज्य के नेवार्क में एक ट्रेन स्टेशन के लिए टैक्सी ली थी। इसके बाद से उसका कोई पता नहीं है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xtfrz

ट्रेंडिंग वीडियो