scriptवो हाथ में लिए हुए था पाइप, पुलिस ने समझा बंदूक और कर दिया छलनी | America pipe man police thought the gun and firing | Patrika News

वो हाथ में लिए हुए था पाइप, पुलिस ने समझा बंदूक और कर दिया छलनी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2018 10:30:00 am

Submitted by:

Manoj Sharma

अमरीका में पुलिस ने एक व्यक्ति के हाथ में पाइप को बंदूक समझकर उसे गोलियों से छलनी कर दिया।

Police GunFire

नई दिल्ली। सोचिए आप मार्केट से पाइप खरीद कर आ रहे हों और रास्ते में पुलिस आपको देखते ही आप पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दे तो क्या होगा। ये कोई कल्पना मात्र नहीं है यह एक सच्ची घटना है। दरअसल, अमरीका में पुलिस ने एक व्यक्ति के हाथ में पाइप को बंदूक समझ कर उसे गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मरने वाला व्यक्ति एक अच्छे पिता के रूप में जाना जाता था

यह घटना ब्रुकलिन की है। पुलिस की गोलियों से मारा गया व्यक्ति अफीकी मूल का था। मरने वाले शख्स के नाम का अभी खुलासा नहीं किया गया है। जबकि कानून प्रवर्तन अधिकारी और कुछ स्थानीय लोगों ने उस की पहचान 36 वर्षीय साहीद वैसेल के रूप में की है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार साहीद को इलाके के एक परिचित शख्स और बेटे की देखभाल करने वाले अच्छे पिता के रूप में जाना जाता था। पुलिस विभाग के प्रमुख टेरेंस ए मोनैहन ने कहा, ”आपातकालीन नंबर 911 पर सूचना मिली थी कि मॉन्टोगोमेरी स्ट्रीट और क्राउट हाइट्स के यूटिका एवेन्यू में एक व्यक्ति बंदूक से लोगों को डरा रहा है।”

अमरीका में यह कोई पहली घटना नहीं

बता दें कि अमरीका में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। तीन सप्ताह पहले भी इस तरह का एक मामला सामने आया था, जिसमें निहत्था और निर्दोष एक युवक पुलिस की गोलियों का बेवजह शिकार हुआ था। इस घटना में पुलिस ने सैक्रामेंटो में एक 22 वर्षीय युवक पर ताबड़तोड़ 22 राउंड गोलियां चलाई थीं। पुलिस फायरिंग के दौरान भी उस युवक ने बंदूक जैसी कोई चीज पकड़ रखी थी।

हिंसा पर छिड़ी राष्ट्रीय बहस

इस घटना का पता चलते ही दर्जनों लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो घटना में मारा गया युवक आसपास का ही रहने वाला था। वहां के लोग उसे जानते थे। लोगों के मुताबिक वह मानसिक रुप से बीमार था। इस घटना के बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा इस तरह की हिंसा पर राष्ट्रीय बहस छिड़ गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो