America: राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बोले- अक्टूबर से कोरोना वैक्सीन के वितरण की संभावना

HIGHLIGHTS

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने कहा है कि अमरीका में अक्टूबर में कोरोना वैक्सीन ( America Corona Vaccine ) का वितरण शुरू हो सकता है।
  • ट्रंप ने कहा है कि इस साल के अंत तक वैक्सीन की करीब सौ करोड़ (1 अरब) खुराक वितरित की जा सकती हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 17 Sep 2020, 04:33 PM IST

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही है और इससे बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन बनाने की दिशा में लगातार शोध किया जा रहा है। दुनिया के कई देशों के वैज्ञानिक कोरोना का टीका तैयार करने में जुटे हुए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस साल के आखिर या अगले साल तक कोरोना वैक्सीन बन जाएगी।

इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने एक बड़ा बयान दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अमरीका में अक्टूबर में कोरोना वैक्सीन ( America Corona Vaccine ) का वितरण शुरू हो सकता है। ट्रंप ने कहा है कि अमरीका में कोरोना वैक्सीन अक्टूबर से वितरित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक वैक्सीन की करीब सौ करोड़ (1 अरब) खुराक वितरित की जा सकती हैं।

Coronavirus: अमरीका में 2 लाख के करीब मरने वालों की संख्या पहुंची, भारत में 90 हजार से अधिक नए मामले

राष्ट्रपति ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम सुरक्षित और प्रभावी तरीके से वैक्सीन को वितरित करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें लगता है कि अक्टूबर के मध्य तक कभी भी इसे शुरू कर सकते हैं। जैसे ही वैक्सीन की घोषणा होगी, हम इसका वितरण शुरू कर पाएंगे।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बिडेन पर साधा निशाना

अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले सियासी दंगल शुरू हो चुका है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन पर जमकर निशाना साधा है।

ट्रंप ने कहा कि बिडेन को 'एंटी-वैक्सीन' सिद्धांतों को बढ़ावा देना बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं बिडेन से अपने 'एंटी-वैक्सीन' सिद्धांतों को बढ़ावा देने से रोकने के लिए कहता हूं क्योंकि हम जो कर रहे हैं उसके महत्व को वे चोट पहुंचा रहे हैं।

America में लोगों को Corona Vaccine का टीका लगाना अनिवार्य नहीं

ट्रंप ने कहा कि वे लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। वे नकारात्मक बात कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप जो बिडेन पर आरोप लगा चुके हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से लगातार कोरोना को लेकर ट्रंप सरकार पर तमाम तरह के सवाल खड़े किए जाते रहे हैं।

अमरीका में पूरी दुनिया में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही सबसे अधिक मौतें भी अमरीका में हुई है। अमरीका में कोरोना के करीब 70 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि करीब 2 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned