America: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर उनकी भतीजी मैरी ट्रंप ने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा

HIGHLIGHTS

  • अमरीकी राष्ट्रति ट्रंप ( US President Donald Trump ) के खिलाफ उनकी भतीजी मैरी ट्रंप ( Mary Trump ) ने धोखाधड़ी और विरासत हड़पने की साजिश रचने की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज कराया है।
  • मैरी ने ट्रंप के साथ-साथ उनके परिवार को दो अन्य सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया है। मैरी ने यह शिकायत न्यूयॉर्क स्टेट कोर्ट में दर्ज कराई है।

By: Anil Kumar

Updated: 25 Sep 2020, 04:15 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election ) होने वाले हैं और अपनी-अपनी सुनिश्चित करने को लेकर दोनों पक्षों की तरफ से ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही है। साथ ही साथ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है।

इन सबके बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के लिए कुछ मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही है। दरअसल, अमरीकी राष्ट्रति ट्रंप के खिलाफ उनकी भतीजी मैरी ट्रंप ( Mary Trump ) ने धोखाधड़ी और विरासत हड़पने की साजिश रचने की कोशिश करने का मुकदमा दर्ज कराया है। मैरी ने ट्रंप के साथ-साथ उनके परिवार को दो अन्य सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया है। ट्रंप की भतीजी मैरी ने यह शिकायत न्यूयॉर्क स्टेट कोर्ट में दर्ज कराई है।

Indian Software Developer समेत पांच प्रवासियों ने ली America की नागरिकता, President Trump ने किया स्वागत

मैरी ट्रंप ने अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप और रॉबर्ट ट्रंप, बुआ मैरिएन ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाते हुए ये मामला दर्ज कराया है। मेरी ने डोनाल्ड ट्रंप, रॉबर्ट ट्रंप, मैरिएन ट्रंप पर साथ मिलकर उनकी विरासत हड़पने और उन्हें धोखा देन का आरोप लगाया है। मेरी ने यह भी अपनी शिकायत में कहा कि सभी ने मिलकर उनके लाखों डॉलर हड़पने की कोशिश की। इधर, ट्रंप के परिवार ने मैरी द्वारा दायर मुकदमे को असफल बताया है।

मैरी ने ट्रंप को बताया खतरनाक इंसान

आपको बता दें कि मैरी ट्ंरप ने हाल ही में (जून) अपनी एक किताब 'टू मच एंड नेवर एनफ: हाउ माई फैमिली क्रिएट द वर्ल्ड्स मोस्ट डेंजरस मैन' जारी की है। मैरी ने यह किताब अपने परिवार पर लिखी है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कई तरह हैरान करने वाली बातें लिखी है।

इस किताब में मैरी ने ट्रंप को खुद को अधिक प्यार करने वाला और एक खतरनाक इंसान बताया है। मैरी ने लिखा है कि ट्रंप से हर अमरीकी को खतरा है। मैरी के प्रकाशक साइमन एंड शूस्टर के मुताबिक, यह किताब 'डोनाल्ड ट्रंप के रहस्यों से पर्दा उठाने वाली और उन्हें बनाने वाले परिवार की असल तस्वीर पेश करती है।'

राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा आरोप, America और पूरी दुनिया को China ने बहुत नुकसान पहुंचाया

किताब सामने आने के बाद से उनमें किए गए तमाम दावों को व्हाइट हाउस की तरफ से खारिज कर दिया गया। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से इस किताब पर रोक लगाने की कई कोशिशें की गई लेकिन नाकाम रही। ट्रंप के भाई रॉबर्ट ने इस किताब के प्रकाशन पर रोक लगाने के लिए कोर्ट से अपील भी की। उन्होंने न्यूयॉर्क के क्वींस में एक अदालत में शिकायत दर्ज की, जिसमें दावा किया गया कि किताब ने एक नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है, जिसपर 2001 में ट्रंप परिवार की संपत्ति पर कानूनी लड़ाई के दौरान मैरी ने साइन किए थे।

ट्रंप पर मैरी ने लगाए हैं ये आरोप

आपको बता दें कि मैरी ने अपनी शिकायत में कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप और भाई-बहनों ने मिलकर उनके साथ धोखाधड़ी की है। इसलिए सभी पर धोखाधड़ी, गलत पहचान और नागरिक षड़यंत्र समेत आठ मामलों में दोषी ठहराया जाना चाहिए।

America: चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति Trump ने मान ली हार! बोले- मेरा हारना देश के लिए बुरा होगा

शिकायत में आगे कहा है कि 1981 में मैरी के पिता फ्रेड ट्रंप की मौत के बाद उनके परिवार को कारोबार का एक बड़ा हिस्सा विरासत में मिला था, लेकिन ट्रंप और उनके परिवार ने साजिश के तहत धोखाधड़ी करते हुए हड़पने की कोशिश की और हड़प लिया। जब से ट्रंप और उनके परिवार पर ये आरोप लगे हैं तब से सार्वजनिक तौर पर ट्रंप या उनकी बहन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मालूम हो कि 42 साल की उम्र में फ्रेड ट्रंप की शराब पीने की वजह से मौत हो गई थी। उन्हें घरेलू बिजनेस में काम करना पसंद नहीं था, इसलिए उन्होंने इसे छोड़कर ट्रासवर्ल्ड एयरलाइंस में काम करना पसंद किया।

President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned