scriptसीमा सुरक्षा मुद्दे पर ट्रंप की चेतावनी, कहा बात नहीं मानी तो सरकारी कामकाज कर दूंगा बंद | america president trump threatened to shut down on immigration policy | Patrika News

सीमा सुरक्षा मुद्दे पर ट्रंप की चेतावनी, कहा बात नहीं मानी तो सरकारी कामकाज कर दूंगा बंद

Published: Jul 30, 2018 01:09:18 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

डोनाल्ड ने सरकारी कामकाज को ही बंद कराने की धमकी दे डाली है।

trump

सीमा सुरक्षा मुद्दे पर ट्रंप की चेतावनी, कहा बात नहीं मानी तो सरकरी कामकाज कर दूंगा बंद

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गुस्सा एक बार फिर देखने को मिल रहा है। इस बार डोनाल्ड ने सरकारी कामकाज को ही बंद कराने की धमकी दे डाली है।

सरकार को दे देंगे शटडाउन की अनुमति
दरअसल, आव्रजन नियमों में संशोधनों को लेकर ट्रंप काफी समय से कोशिशों में लगे हैं। लेकिन उनकी ये बात कोई मानने को तैयार नहीं हो रहा है। अब ट्रंप ने साफ-साफ कह दिया है कि अगर डेमोक्रेट, आव्रजन नियमों में संशोधनों का समर्थन नहीं करते तो वे सरकार को शटडाउन की अनुमति दे देंगे।
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्वामित्व वाली बिल्डिंग में संदिग्ध पैकेट मिलने से हड़कंप

चुनावी अभियान में डोनाल्ड ट्रंप ने किया था वादा

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान में अवैध आव्रजन को रोकने के लिए मैक्सिको के साथ लगी अमरीका की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने का वादा किया था। जिसके लिए उन्होंने लगभग 25 अरब डॉलर मांगे थे।
संसद से नहीं मिला पर्याप्त फंड

हांलाकि संसद ने कुछ फंड तो रिलीज किया लेकिन वो पर्याप्त नहीं था। जिसे लेकर ट्रंप काफी गुस्से में हैं और बात ना मानने पर सरकारी कामकाज बंद करवाने की भी धमकी भी दे दी है।
यूएस हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर का बयान

वहीं पिछले हफ्ते यूएस हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर पॉल रेयान ने भी मामले पर अपना बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा कि दीवार बनाने के लिए पहले ही 1.6 अरब डॉलर दे दिए गए हैं और पांच अरब डाॅलर देने पर संसद विचार कर रही है, जिस पर बहुत जल्द ही जवाब दिया जाएगा।
गौरतलब है कि सरकार को फंड उपलब्ध कराने के लिए उचित माध्यम पर बात करने के लिए पिछले सप्ताह ही सांसद ट्रंप से मिले थे।

ट्रंप ने कहा कि वह देश में अवैध तरीके घुसने का प्रयास करते प्रवासियों को छोड़ने की व्यवस्था भी खत्म करना चाहते हैं। जिसके लिए ये नियम लागू होना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो