America: President Trump सोमवार को Corona पर बड़ी चिकित्सकीय सफलता की करेंगे घोषणा

HIGHLIGHTS

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) भी कोरोना वायरस ( Coronavirus ) पर चिकित्सकीय सफलता को लेकर सोमवार को बड़ी घोषणा करने वाले हैं।
  • व्हाइट हाउस ( White House ) की प्रेस सचिव कायले मैकनी ( Press Secretary Kayleigh McEnany ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार की शाम 6 बजे एक प्रेस कॉंफ्रेंस ( Press Conference ) करेंगे।

By: Anil Kumar

Updated: 24 Aug 2020, 08:03 AM IST

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस महामारी से अब तक करीब 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 2.20 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित है। अब कोरोना महामारी से बचाव के लिए दुनियाभर में वैक्सीन ( Corona Vaccine ) बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। रूस और चीन ने अपने-अपने कोरोना वैक्सीन को लॉंच कर दिया है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ( World Health Organization ) की ओर से इन दोनों वैक्सीन को मान्यता नहीं दी गई।

अमरीका, ब्रिटेन, भारत जैसे तमाम देशों में कोरोना वैक्सीन को लेकर शोध किया जा रहा है। जहां एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खुशखबरी देते हुए घोषणा की थी कि भारत दो प्रमुख कोरोना वैक्सीन पर सफलता के बेहद करीब पहुंच चुका है।

America में लोगों को Corona Vaccine का टीका लगाना अनिवार्य नहीं

अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) भी कोरोना वायरस पर चिकित्सकीय सफलता को लेकर सोमवार को बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इसे लेकर सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया जाएगा। व्हाइट हाउस ( White House ) की प्रेस सचिव कायले मैकनी ( Press Secretary Kayleigh McEnany ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार की शाम 6 बजे एक प्रेस कॉंफ्रेंस करेंगे।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि अमरीकी स्वास्थ्य और मानव सेवा के सचिव एलेक्स अजार, खाद्य और औषधि प्रशासन के प्रमुख स्टीफन हान भी इस प्रेस कॉंफ्रेंस में मौजूद रहेंगे। बता दें कि शनिवार को ट्रंप ने अमरीकी खाद्य और औषधि प्रशासन पर कोरोना वैक्सीन परीक्षणों में जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया था। इसको लेक ट्रंप ने कोई सबूत भी नहीं दिया था।

कुछ लोग चाहते हैं मैं फिर से राष्ट्रपति न बनूं

बता दें कि ट्रंप ने नाराजगी जाहिर करते हुए ये आरोप लगाया कि सरकारी नौकरशाही के अंदर कुछ ऐसे लोग हैं जो ये नहीं चाहते हैं कि मैं फिर से राष्ट्रपति बनूं। उन्होंने FDA पर कई आरोप लगाए और कहा कि वे कोरोना वैक्सीन के टेस्टिंग में मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि राष्ट्रपति चुनाव हो जाने तक वैक्सीन बनने में देरी हो। ट्रंप ने एजेंसियों को सलाह दी है कि वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाएं और लोगों को बचाएं।

America: कोर्ट ने Donald Trump को दिए आदेश, Porn Star Stormy Daniels को दें 33 लाख रुपये

वैक्सीन लाने में नहीं की जाएगी जल्दबाजी: हान

खाद्य और औषधि प्रशासन के प्रमुख स्टीफन हान ने इस महीने की शुरुआत में अमरीकियों को ये आश्वासन दिया था कि वैक्सीन लाने में कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी। हान के बयान का समर्थन करते हुए हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने भी शनिवार को ट्रंप के ट्वीट को बहुत डरावना और खतरनाक बयान बताया था।

बता दें कि डॉ. स्टीफन एम. हान 17 दिसंबर 2019 को 24 वें आयुक्त खाद्य और औषधि के रूप में शपथ लिए थे। डॉ. हान एक चिकित्सक, वैज्ञानिक और स्वास्थ्य देखभाल नेता हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned