scriptAmerica: तेजी से आगे बढ़ रहा तूफान Sally मचा सकता है भारी तबाही, राष्ट्रपति ट्रंप ने लगाई इमरजेंसी | America: Rapidly Moving Cyclone Sally Can Cause Massive Destruction, President Trump Warns Emergency | Patrika News

America: तेजी से आगे बढ़ रहा तूफान Sally मचा सकता है भारी तबाही, राष्ट्रपति ट्रंप ने लगाई इमरजेंसी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2020 10:16:50 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Storm Sally Hit Mississippi Gulf Coast: तूफान सैली मंगलवार तड़के से 85 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ उत्तरी खाड़ी तट की ओर बढ़ रहा है।
अनुमान लगाया जा रहा है कि तूफान सैली अपने साथ भारी बारिश के साथ दो फीट तक बाढ़ ला सकती है।

storm sally

America: Rapidly Moving Cyclone Sally Can Cause Massive Destruction, President Trump Warns Emergency

वाशिंगटन। पूरी दुनिया में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका लगातार प्रकृति के मार से भी जूझ रहा है। अभी हाल के दिनों में एक के बाद एक कई शक्तिशाली तूफानों ने अमरीका में जनजीवन को प्रभावित किया है। अब एक बार फिर से एक समुद्री तूफान अमरीका में तबाही मचा सकता है।

दरअसल, तूफान सैली ( Storm Sally ) मंगलवार तड़के से 85 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ उत्तरी खाड़ी तट की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में अनुमान जताया जा रहा है कि यह बहुत ही खतरनाक रूप धारण कर सकता है और तटवर्ती इलाकों में महाविनाश कर सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि तूफान सैली अपने साथ भारी बारिश के साथ दो फीट तक बाढ़ ला सकती है।

America: भयानक तूफान Laura ने लूइसियाना और टेक्सास के कई हिस्सों में मचाई तबाही, छह की मौत

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है, जिसके बाद से तमाम सुरक्षा उपायों को किया जा रहा है।मिसीसिपी में सेंट लुईस पोर्ट पर कार को सैंडबैग में कवर करके पार्किंग तक ले जाया जा रहा है, जहां लहरें नीचे रहने के अनुमान हैं। चेतावनी जारी की गई है कि तेज हवा के साथ सैली तूफान की वजह से समुद्र में बहुत ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w831c

राष्ट्रपति ट्रंप ने घोषित की इमरजेंसी

आपको बता दें कि सैली तूफान आने की संभावनाओं के बीच सोमवार को ही मिसीसिपी के बिलोक्सी में गोल्डन नगैट कैसीनो को पूरी तरह खाली करा लिया गया है। मिसीसिपी गेमिंग कमिशन की ओर से इसे अगले आदेश तक बंद रखा जाएगा।

Super cyclone Aamfan scam: अम्फान का राशन और मुआवजे लूटने वाले भाजपायिओं के खिलाफ भी करें एफआईआर दर्ज

संभावना जताई जा रही है कि तूफान सैली मंगलवार को मिसिसिपी तट के साथ संभवतः कहीं और लैंडफॉल बना सकती है। ऐसे में भारी तबाही की आशंकाओं के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एहतियातन कदम उठाते हुए सोमवार को ही लूसियाना, मिसीसिपी और अल्बामा में आपातकाल घोषित कर दी है।

ट्रंप ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा है कि आपातकाल घोषित किए गए इलाकों में रहने वाले लोग स्थानीय नेता और राज्य सरकार की हिदायतों का पालन करें। बता दें कि कुछ दिन पहले ही तूफान लॉरा ने अमरीका के तटवर्ती इलाकों में दस्तक दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो