scriptअमरीका में तूफान से बिजली, संचार और जलापूर्ति सेवा ठप, मलबा हटाने का काम जारी | America: Relief Rescue Work Continues with Hurricane Destruction | Patrika News

अमरीका में तूफान से बिजली, संचार और जलापूर्ति सेवा ठप, मलबा हटाने का काम जारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2018 12:37:28 pm

Submitted by:

mangal yadav

तूफान की वजह से बिजली, संचार और जलापूर्ति सेवा ठप हो गई है। सड़कों पर मलबा हटाने का काम जारी है।

मियामीः अमरीका में तूफान ‘माइकल’ से हुई तबाही के बीच मेक्सिको बीच और पनामा में राहत एवं बचाव कार्य तेज हो गया है। फ्लोरिडा के दो कस्बे लगभग पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं, जिस वजह से मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तूफान की वजह से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने नेशनल गार्ड के साथ मिलकर शनिवार को तबाही का आकलन किया। पीड़ितों की तलाश प्रक्रिया को धीमा कर दिया गया है क्योंकि मलबों की वजह से राजमार्ग और मुख्य सड़कें बाधित हैं। मोबाइल फोन की सेवा ठप पड़ गई है।

यहां पर तूफान से भारी तबाही
मेक्सिको बीच पर सर्वाधिक तबाही हुई है, यहां पर जलापूर्ति और संचार प्रणाली ठप है, जिन्हें दुरुस्त करने में महीनों लग सकते हैं। मेक्सिको बीच पर बचाव अभियान जारी रहने की वजह से तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मेक्सिको बीच के मेयर अल कैथे ने बताया, “एक भी स्टोर नहीं बचा।” कैथे खुद भी प्रशासन से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। फ्लोरिडा में अभी तक आठ, वर्जीनिया में पांच, नॉर्थ कैरोलिना में तीन और जॉर्जिया में एक की मौत हुई है। प्रशासन ने हालांकि अभी तक किसी की पहचान नहीं की है। बताया जा रहा है कि तूफान से घर, दुकानें और कृषि भूमि जलमग्न हो गई हैं। तूफान की वजह से 10 लाख से ज्यादा लोग बिना बिजली के रह रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो