scriptगोलीबारी से दहल उठा अमरीका का टेक्सास प्रांत, कई छात्रों समेत 10 लोगों की मौत | America's Texas province 10 people killed including many students | Patrika News

गोलीबारी से दहल उठा अमरीका का टेक्सास प्रांत, कई छात्रों समेत 10 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2018 01:08:43 am

Submitted by:

Anil Kumar

टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सबसे अधिक स्कूली छात्र हैं।

अमरीका के टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में गोलीबारी

गोलीबारी से दहल उठा अमरीका का टेक्सास प्रांत, कई छात्रों समेत 10 लोगों की मौत

नई दिल्ली। अमरीका के टेक्सास प्रांत मे एक दिल दहला देने वाली घटना शुक्रवार को घटी। दरअसल टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में सबसे अधिक स्कूली छात्र हैं। बताया जा रहा है कि गोली बारी करने वाला शख्स भी एक छात्र है।

अमरीकी इतिहास में सीआईए की पहली महिला निदेशक बनीं जिना हास्पेल

ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर स्कूल हुई यह घटना

आपको बता दें कि यह वारदात ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर दूर सांता पे हाईस्कूल में घटी। इस हमले में एक कानून प्रवर्तन अधिकारी भी गोली लगने से घायल हो गया, हालांकि फिलहाल वे खतरे से बाहर हैं। बता दें कि ह्यूस्टन क्रोनिकल के अनुसार संघीय एवं काउंटी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस गोलीबारी में कम से कम दस लोग मारे गए हैं। एक अधिकारी के मुताबिक मरने वालों में सबसे ज्यादा छात्र हैं। अधिकारी ने कहा है कि गोलीबारी करने वालों को हिरासत मे ले लिया गया है और ये दोनों भी स्कूली छात्र हैं। हालांकि अभी छानबीन और जांच जारी है। अधिकारी ने कहा कि मौके वारदात पर कोई विस्फोचक सामग्री नहीं मिली है।

 

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/997515759281680385?ref_src=twsrc%5Etfw

एक हफ्ते में यह तीसरी घटना

आपको बता दें कि बीते एक हफ्ते में यह तीसरी घटना है, जबकि इस वर्ष की 22वीं घटना है जिसमें स्कूलों में गोलीबारी की गई है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए चिंता जाहिर की है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी. शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है. ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें।’ बता दें कि अमरीका में इस तरह की कई घटनाएं लगातार होती रही हैं और अमरीकी सरकार इसे एक आतंकी हमले के तौर पर देखती है। अमरीकी अधिकारियों का कहना है कि यह आतंक फैलाने का एक नया तरीका है, जिसमें राह चलते लोंगो और स्कूली बच्चों को निशाना बनाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो