scriptअमरीका: कॉलेज में गोलीबारी में 15 मरे, हमलावर भी ढेर | America: shootout in Oregon college, 15 killed | Patrika News
अमरीका

अमरीका: कॉलेज में गोलीबारी में 15 मरे, हमलावर भी ढेर

गोलीबारी में कम से कम 20 घायल हो गए, घटना के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संवाददताओं से क हाकि इस खबर से “मैं स्तब्ध रह गया हूं।

Oct 02, 2015 / 08:01 am

शक्ति सिंह

america shooting

america shooting

वाशिंगटन। अमरीका के रोजबर्ग ओरेगन के एक कॉलेज में शुक्रवार को गोलीबारी में कम से कम 15 लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए। घायलों में एक महिला भी जिसके सीने में गोली लगी है। हमलावर की पुलिस की जवाबी कार्रवाई से मौत हो गई। डगलस काउंटी शेरिफ जॉन हेनलिन ने बताया कि कॉलेज में गोलीबारी करने वाले एक बंदूकधारी व्यक्ति की पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से मौत हो गई। मृतक की अभी पहचान नहीं हो सकी है।



इस जवाबी कार्रवाई में पुलिस का कोई जवान घायल नहीं हुआ। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ओबामा को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। अग्नि शमन विभाग ने लोगों से इस इलाके से दूर रहने की सलाह दी है। यह कॉलेज रोजबर्ग, ओरेगॉन में स्थित है जो पोर्टलैड के दक्षिणी क्षेत्र को ग्रामीण इलाका है।



रोजबर्ग पुलिस विभाग ने सार्जेट आरॉन इनबर ने बताया कि पूरे कॉलेज को तत्काल बंद कर दिया गया। घटना के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संवाददताओं से क हाकि इस खबर से मैं स्तब्ध रह गया हूं। ओबामा ने नाराजगी जताते हुए कहाकि बंदूक कानून में परिवर्तन करने की आवश्यकता है और इस बदलाव के लिए बंदूक मालिकों को बढ़-चढ़कर आने की जरूरत है।

Home / world / America / अमरीका: कॉलेज में गोलीबारी में 15 मरे, हमलावर भी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो