America: कैलिफोर्निया में SUV और ट्रैक्टर में टक्कर से भीषण हादसा, 13 लोगों की मौत, 9 घायल

HIGHLIGHTS

  • कैलिफोर्निया की इम्पीरियल वैली में SUV और ट्रैक्टर में भीषण टक्कर से 13 लोगों की मौत हो गई।
  • वाहन में 25 प्रवासी लोग सवार थे, जो मैक्सिको से कैलिफॉर्निया में प्रवेश किए थे।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Mar 2021, 06:55 PM IST

एल सेंट्रो। अमरीका के कैलिफोर्निया में एक भीषण सड़क दुर्घटना घटी। इस हादसे में 13 लोगों की जान चली गई, जबकि 9 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह घटना कैलिफोर्निया की इम्पीरियल वैली में घटी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक SUV वाहन के ट्रैक्टर-ट्रेलर से टकराने से यह दर्दनाक घटना घटी। घटना के वक्त वाहन में 25 प्रवासी लोग सवार थे।

‘कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल’ (CHP) ने बताया कि ये सभी प्रवासी मैक्सिको से लगती सीमा पर बाड़ के एक हिस्से को काटकर कैलिफोर्निया में घुसे थे। इस दर्दनाक हादसे में मारे गए 10 लोग और 7 घायल मैक्सिको रहने वाले थे, जबकि एक 23 वर्षीय युवती ग्वाटेमाला की रहने वाली थी। युवती अपना घर छोड़कर एक बेहतर जिंदगी की उम्मीद में आई थी।

America: न्यू ओर्लींस में गोलीबारी से 2 की मौत, जवाबी कार्रवाई में मारा गया हमलावर

ग्वाटेमाला की रहने वाली येसेनिया मगली मेलेंद्रेज कार्डोना ने अपना घर छोड़ने से पहले अपने पिता से कहा था कि वह उनके पदचिन्हों का अनुसरण करना चाहती है और अमरीका जाना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 15 साल पहले कार्डोना के पिता अमरीका आ गए थे। लॉस एंजेल्स टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कार्डोना के पिता मेयनर मेलेंद्रेज ने कहा, 'वह अपने सपनों को पूरा नहीं कर सका। मैं उसे अब दोबारा नहीं देख सकूंगा।‘

मंगलवार को हुआ था हादसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह दर्दनाक हादस मंगलवार को घटी। मैक्सिको के विदेश विभाग में उत्तर अमरीकी मामलों के निदेशक रॉबर्टो वेलासको ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना की पुष्टि की और बताया कि मरने वालों में कम से कम 10 लोग मैक्सिको से हैं। इस हादसे को लेकर ग्वाटेमाला सरकार ने गुरुवार को बताया कि इस दर्दनाक भीषण हादसे में ग्वाटेमाला की 23 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई तथा दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

America पर हमले की फिराक में था 28 वर्षीय पाकिस्तानी डॉक्टर, अदालत ने दोषी ठहराया

मैक्सिको की सरकार ने कहा कि इस हादसे में उसके 10 नागरिक मारे गए हैं। हालांकि, अमरीकी अधिकारियों ने अभी मृतकों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल के अनुसार, मंगलवार को हुए इस हादसे में ड्राइवर की भी मौत हो गई।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned