script

पाकिस्तान पर भड़का अमरीका, कहा- आतंकवादियों से हमदर्दी की बजाय उस पर कार्रवाई करे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 02:39:08 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान अफगानिस्तान और भारत को निशाना बनाने के लिए अब भी आतंकवादियों से संबंध रख रहा है

imran

पाकिस्तान पर भड़का अमरीका, आतंवादियों से हमदर्दी की बजाय उस पर कार्रवाई करे

वॉशिंगटन। अफगानिस्तान संसदीय चुनाव में हुए आत्मघाती हमले को लेकर अमरीका ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेताया है कि वह आतंकवाद पर लगाम लगाए। अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान और भारत को निशाना बनाने के लिए अब भी आतंकवादियों से संबंध रख रहा है। यूएस के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का कहना है कि अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाई जाए नहीं तो पाकिस्तान को कठोर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने मंगलवार को कहा कि वह अफगानिस्तान में लंबे समय बाद हुए संसदीय चुनाव का स्वागत करते हैं।
पश्चिमी सीमा पर सुरक्षित ठिकाने मुहैया नहीं कराएगा

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में इस चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हुई समस्याओं के बाद भी मतदाताओं की संख्या को देखकर अमेरिका उत्साहित है। विदेश मंत्री से जब चुनाव में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, हमारी आशा है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को अपनी पश्चिमी सीमा पर सुरक्षित ठिकाने मुहैया नहीं कराएगा।
30 करोड़ डॉलर की कटौती की थी

अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान को इससे ज्यादा बेहतर तरीके से इस बात का संदेश नहीं दे सकते हैं। अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो उसे जवाबदेह ठहराया जाएगा। अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के प्रशासन ने पिछले महीने पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो