सेक्स ट्रैफिकिंग मामले में जेल में बंद अमरीकी फाइनेंसर जेफरी एप्सटीन ने खुद को मारी गोली

सेक्स ट्रैफिकिंग मामले में जेल में बंद अमरीकी फाइनेंसर जेफरी एप्सटीन ने खुद को मारी गोली

Anil Kumar | Publish: Aug, 10 2019 08:30:51 PM (IST) अमरीका

  • American financier Jeffrey Epstein Case: एप्सटीन पर कम उम्र की लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाने का आरोप
  • एप्सटीन पर 2002 और 2005 के बीच 'लड़कियों की तस्करी' करने का आरोप

न्यूयॉर्क। यौन आरोपों में फंसे अमरीकी अरबपति जेफरी एप्सटीन ( Jeffrey Epstein ) ने जेल के अंदर खुद को गोली मार ली।

कई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक 66 साल के एप्सटीन पर 14 साल तक के उम्र की लड़कियों की तस्करी का आरोप में 6 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। एप्सटीन को जेल में बिना जमानत के रखा गया था।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, एप्सटीन की तरह दिखने वाले एक शख्स को सुबह 7.30 बजे मैनहट्टन सुधार केंद्र से बाहर लाया गया और न्यूयॉर्क डाउनटाउन अस्पताल ले जाया गया। दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि 6.38 बजे कार्डियक अरेस्ट का एक कॉल आया था।

अमरीका ने इंडिया को दिया बड़ा झटका, एयरपोर्ट पर भारतीय विमानों के सेल्फ ग्राउंड हैंडलिंग पर लगाई रोक

बता दें कि इससे पहले बीते महीने अमरीकी जिला न्यायाधीश रिचर्ड बर्मन ने जेफरी एप्सटीन के अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अदालत से मांग की थी कि उन्हें सशस्त्र गार्ड के तहत उनके न्यूयॉर्क स्थित हवेली (इसकी कीमत $ 77 मिलियन है) में नजरबंद किया जाए।

संघीय अभियोजकों ने जेफरी एप्सटीन द्वारा एक सेक्स ट्रैफिकिंग रैकेट को संचालित करने का पर्दाफाश करते हुए आपराधिक मुकदमा दर्ज किया था। जेफरी एप्सटीन पर आरोप है कि उसने दर्जनों कम उम्र की लड़कियों का यौन शोषण किया है।

American financier Jeffrey Epstein

नाबालिग लड़कियों के तस्करी का आरोप

जेफरी एप्सटीन पर 2002 से 2005 तक 18 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ यौन संबंध बनाना और फिर दूसरे लड़कियों को भर्ती करने के लिए भुगतान करने का आरोप था।

अभियोजकों ने कहा था कि जेफरी एप्सटीन के पास कर्मचारी थे जिन्होंने उन्हें लड़कियों को लाने में मदद की। जेफरी एप्स्टीन ने अदालत में दायर एक जवाब में कहा था कि उनके पास $ 559 मिलियन की संपत्ति है, जिसमें उनके जेट, चार घर और दो निजी द्वीपों सहित संपत्ति शामिल है।

अचानक एक शादी समारोह में पहुंच गए ट्रंप, राष्ट्रपति को देख सभी मेहमान हैरान

अमरीकी अरबपति पर शिकंजा

अभियोग के अनुसार 2002 और 2005 के बीच एप्सटीन ने 'लड़कियों की तस्करी' की। जिसमें उन्होंने लड़कियों को सैकड़ों डॉलर नकद दिए और लगभग 14 साल की कई लड़कियों के साथ मैनहटन स्थित अपर ईस्ट साइड होम में संबंध बनाए।

यही नहीं, एप्सटीन ने पाम बीच रिसोर्ट में कई तरह के अवैध लाभों के बदले कर्मचारियों और सहयोगियों को लड़कियों से संबंध बनाने का लालच दिया। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि एप्सटीन अपने कर्मचारियों पर 'लड़कियां लाने का दबाव' भी डालते थे।

American financier Jeffrey Epstein

कौन हैं जेफ्री एप्सटीन

जेफ्री एडवर्ड एप्सटीन एक अमरीकी फाइनेंसर, बैंकर हैं। हाल के दिनों में वह पंजीकृत यौन अपराधी के रूप में अधिक लोकप्रिय हुए हैं। एप्सटीन ने अपनी फर्म जे एपस्टीन एंड कंपनी के गठन से पहले निवेश बैंक बियर स्टर्न्स में अपना करियर शुरू किया।

वह यूनाइटेड स्टेट वर्जिन आइलैंड्स में रहते हैं। 2003 में एप्सटीन ने न्यूयॉर्क मैगजीन खरीदने के लिए बोली लगाई। इस काम से वह पहली बार सुर्खियों में आए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned