scriptसिंगापुर में मालवाहक जहाज से टकराया अमरीकी युद्धपोत, पांच घायल, 10 लापता | American navy warship collision in singapur | Patrika News

सिंगापुर में मालवाहक जहाज से टकराया अमरीकी युद्धपोत, पांच घायल, 10 लापता

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2017 02:46:00 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में सोमवार को अमरीकी नौसेना के एक युद्धपोत और एक मालवाहक जहाज के बीच हुई टक्कर में अमरीकी नौसेना के पांच सैनिक घायल हो गए।

US Navy Warship
सिंगापुर। सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में सोमवार को अमरीकी नौसेना के एक युद्धपोत और एक मालवाहक जहाज के बीच हुई टक्कर में अमरीकी नौसेना के पांच सैनिक घायल हो गए। इस घटना में अमरीका के 10 नौसैनिक लापता हो गए हैं। अमरीकी नौसेना ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। मालवाहक जहाज में तेल के टैंकर भरे थे। मालवाहक जहाज लीबिया का बताया जा रहा है। हादसे के बाद लापता सैनिकों की तलाश जारी है।
राहत और बचाव कार्य जारी
इससे पहले अमरीकी नौसेना की ओर से जारी किए गए एक वक्तव्य के अनुसार, सिंगापुर में बंदरगाह की नियमित यात्रा के लिए निकला अमरीकी युद्धपोत यूएसएस जॉन एस मैक्केन ‘एलनिक एमसी’ नामक एक मालवाहक जहाज से टकरा गया। इस दुर्घटना की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार टक्कर से ‘यूएसएस जॉन एस मैक्केन’ के पिछले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। नौ सेना के अनुसार, इस दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है।
इस साल में चौथा हादसा
बता दें कि इस साल यह चौथा मामला मामला है जब अमरीकी युद्धपोत गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इससे पहले जून में दुनिया के सबसे उन्नत युद्धपोतों में से एक यूएसएस फिट््सजेराल्ड की एक मालवाहक जहाज से टक्कर होने के कारण सात अमरीकी नौ सैनिकों की मौत हो गई थी। मई में अमरीका का गाइडेड मिसाल क्रूजर यूएसएस लेक प्लेन मछली पकडऩे की एक नौका से टकरा गया था। उससे पहले अमरीका का गाइडेड मिसाइल क्रूजर यूएसएस एंटिएतम तट से टकरा गया था।
स्विटजरलैंड में पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त, तीन मरे
उधर, स्विटजरलैंड में एक पर्यटक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि देश के दक्षिण पश्चिम में पहाड़ी इलाके में रविवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो