scriptअमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उड़ाया #MeToo का मजाक, कहा मीडिया की वजह से चुप हूं | American President Trump Blows #MeToo Jokes | Patrika News

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उड़ाया #MeToo का मजाक, कहा मीडिया की वजह से चुप हूं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2018 09:39:56 pm

Submitted by:

mangal yadav

#MeToo अभियान का अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मजाक उड़ाया है। इसके अलावा ट्रंप ने मीडिया पर भी निशाना साधा।

trump

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उड़ाया #MeToo का मजाक, कहा मीडिया की वजह से चुप हूं

वाशिंगटनः यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे #MeToo अभियान का अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मजाक उड़ाया है। पेंसिलवेनिया में मध्यावधि चुनाव से जुड़ी एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि मीडिया की तरफ से लागू किए जा रहे नियमों के कारण उन्हें खुद पर नियंत्रण रखना पड़ रहा है। एक अंग्रेजी मुहावरे का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि द गर्ल दैट अवे एक प्रचलित मुहावरा है लेकिन मीडिया की वजह से वे #MeToo पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। बता दें कि अमरीका में ‘द गर्ल दैट गॉट अवे’ मुहावरे का तब इस्तेमाल किया जाता है जब किसी ने किसी से प्यार किया हो और फिर बाद में उसे छोड़कर चला गया हो।

ट्रंप ने मीडिया पर भी कसा तंज
मीडिया पर तंज कसते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि वह प्रेस को छोड़कर बाकी सबके लिए मुहावरे का इस्तेमाल करेंगे। ट्रंप ने कहा कि #MeToo को तूल देकर पुरुषों को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामले को मीडिया की तरफ से सबसे ज्यादा तूल दिया जा रहा है जोकि ठीक नहीं है। बता दें कि डोनाल्‍ड ट्रंप की मीडिया से पुरानी दुश्मनी रही है। ट्रंप अक्कर मीडिया संस्थानों पर निशाना साधते रहे हैं।

ट्रंप की पत्नी ने दिया ये बयान
इससे पहले अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने कहा है कि #MeToo अभियान के तहत पुरुषों पर आरोप लगाने वाली महिलाओं को अपने आरोपों के समर्थन में सुबूत दिखाने चाहिए। इन दिनों अफ्रीकी देशों की यात्रा पर गईं मेलानिया ने एक न्यूज चैनल से इंटरव्यू के दौरान यह बात कही। मेलानिया ने कहा है कि जो महिलाएं यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगा रही हैं उन्हें “सुनने की जरूरत है” और उनकी इस मुहिम को पूरा समर्थन है। लेकिन हमें देखना होगा कि कुछ पुरुष भी इस तरह के दुर्व्यवहार से पीड़ित हैं और कई बार पुरुषों को ऐसे झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो