रिश्वत लेने के आरोप में भारतीय मूल का बस एजेंसी प्रबंधक को एक साल की सजा

रिश्वत लेने के आरोप में भारतीय मूल का बस एजेंसी प्रबंधक को एक साल की सजा

Shweta Singh | Publish: Dec, 05 2018 04:23:48 PM (IST) अमरीका

उन्होंने कॉन्ट्रेक्टर के साथ काम जारी रखने के लिये अपने पद के प्रभाव का भी इस्तेमाल किया।

वाशिंगटन। अमरीका में एक भारतीय मूल के शख्स पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। वहां के उपनगरीय बस एजेंसी के पूर्व प्रबंधक को इस आरोप में एक साल जेल की भी सजा सुनाई है। 54 वर्षीय आरोपी राजिंदर सचदेवा शिकागो के स्कॉमबर्ग में रहते हैं।

आईटी कॉन्ट्रेक्टर से करीब दो करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजिंदर पर बस एजेंसी का प्रबंधक रहने के दौरान (यानी साल 2010 से 2014 के बीच) एक आईटी कॉन्ट्रेक्टर से करीब दो करोड़ रुपए (यानी 300,000 अमरीकी डॉलर) रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। अमरीका के उत्तरी जिले इलिनोइस के अटॉर्नी जनरल जॉन लॉस्च ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सचदेवा ने कॉन्ट्रेक्टर से रिश्वत की डिमांड की और उनसे ये रकम ली। आरोप है कि इसके एवज में उन्होंने कॉन्ट्रेक्टर के साथ काम जारी रखने के लिये अपने पद के प्रभाव का भी इस्तेमाल किया।

खुद कबूला था गुनाह

जानकारी के मुताबिक सचदेवा ने अपने नियंत्रण वाली कंपनियों के जरिए पैसे का भुगतान करवा कर एजेंसी से इस डील को गोपनीय बनाए रखने के लिए कहा। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में राजिंदर ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned