scriptअर्जेंटीना में भीषण बस दुर्घटना, 13 लोगों की मौत | Argentina Bus Crash: several killed in Major accident | Patrika News

अर्जेंटीना में भीषण बस दुर्घटना, 13 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2019 05:08:29 pm

दुर्घटना उत्तरी प्रांत टुकुमैन में ला मेड्रिड शहर के पास राजमार्ग पर हुई।
अर्जेंटीना में इस साल हुई दुर्घटनाओं में कम से कम 3000 लोग मारे जा चुके हैं।

Bus accident

ब्यूनस आयर्स। अर्जेटीना में एक भीषण बस दुर्घटना में कम से कम 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि करीब 55 लोगों को ले जा रही बस अचानक पलट गई जिससे 13 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया है कि घटना सोमवार को उत्तरी प्रांत टुकुमैन में ला मेड्रिड शहर के पास राजमार्ग पर हुई।

भीषण सड़क हादसा

घटना के बाद पुलिस ने कहा है कि अभी इस हादसे के कारणों की अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बताया कि 30 से ज्यादा एंबुलेंस में घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है अग्निशमन विभाग के चार दल घटनास्थल पर बचाव कार्य में लगे थे। बताया जा रहा है कि उत्तरी अर्जेंटीना के एक पथरीले रास्ते पर बस ने अपना संतुलन खो दिया और पलट गई। इस घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए हैं। समाचार पत्र “ला गकेटा” ने बताया कि बस रविवार रात पश्चिमी मेन्डोसा प्रांत से उत्तरी शहर के टर्मिनस डी रियो होंडो के लिए रवाना हुई थी।

इंडोनेशिया: चलती बस में ड्राइवर और यात्री के बीच बहस, हादसे में 12 की मौत

police on crash site
बस में सवार लोग अधिकतर टूरिस्ट थे

खबरों में बताया गया है कि इस बस में सवार लोगों में अधिक संख्या टूरिस्टों की थी। ये लोग सम्भवतः उत्तरी इलाकों में स्थित गर्म पानी के झरनों को देखने के जा रहे थे। बताया जा रहा है कि इस साल अकेले अर्जेंटीना में सड़क दुर्घटनाओं में करीब 3000 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि पिछले साल सड़क दुर्घटनाओं में 7,274 लोगों की मौत हुई थी।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो