गुयाना हवाई अड्डे पर बोइंग जेट दुर्घटनाग्रस्त, छह यात्री घायल

गुयाना हवाई अड्डे पर बोइंग जेट दुर्घटनाग्रस्त, छह यात्री घायल

Siddharth Priyadarshi | Publish: Nov, 10 2018 12:23:31 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:26:32 PM (IST) अमरीका

126 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ एक बोइंग जेटलाइनर दुर्घटनाग्रस्त हो गया

जॉर्जटाउन। शुक्रवार को गुयाना की राजधानी जॉर्जटाउन में हवाई अड्डे पर 126 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ एक बोइंग जेटलाइनर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में में छह लोग घायल हो गए। गुयाना के परिवहन मंत्री डेविड पैटरसन ने कहा कि फ्लाई जमैका एयरवेज विमान टोरंटो के लिए जा रहा था जब इसे टेकऑफ के तुरंत बाद हाइड्रोलिक सिस्टम में समस्या का सामना करना पड़ा और यह हवाईअड्डे लौट आया। लैंड करते वक्त विमान रनवे से फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ब्राजील में पुलिस और डकैतों के बीच मुठभेड़, 11 लोगों की मौत

हो सकता था बड़ा हादसा

परिवहन मंत्री डेविड पेटरसन ने बताया कि टोरंटो जाने वाले फ्लाई जमैका एयरलाइंस के विमान में उड़ान भरने के तुरंत बाद हाइड्रोलिक समस्या का पता चला। बोईंग के कैप्टेन ने हवाई यातायात नियंत्रण केंद्र को इसकी सूचना दी। जिसके बाद विमान को हवाई अड्डे पर वापस लौटने का आदेश दे दिया गया। लेकिन हवाईपट्टी पर उतरते समय विमान फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गुयाना की सेना और विमान प्राधिकरण के सदस्य दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

बांग्लादेश में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान, भारत की पैनी नजर

कैसे हुई दुर्घटना

गुयाना के परिवहन मंत्री डेविड पेटरसन ने हवाईअड्डे पर संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 6 लोग इस घटना में घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों की हालत अब स्थिर बनी हुई है और उनकी देखभाल की जा रही है। बता दें कि इस बोइंग 757-200 विमान में 82 कनाडाई नागरिकों सहित 118 यात्री सवार थे। विमान में चालक दल के आठ सदस्य भी थे। खबरों के अनुसार स्थानीय समय के अनुसार देर रात दो बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरने के करीब 10 मिनट बाद ही विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम में समस्या का पता चला। एयरलाइन ने अपने औपचारिक बयान में कहा, ‘हम ‘फ्लाई जमैका’ के टोरंटो जाने वाले वाले विमान में खराबी के कारण जॉर्जटाउन वापस लौटने और उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हैं।’

Ad Block is Banned